Move to Jagran APP

कांग्रेस ने की पंजाब में विकास की दुर्गति, विकास गायब : सांपला

भारतीय जनता पार्टी को उस समय भारी बल मिला, जब दर्जनों लोगों ने केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला के नेतृत्व में भाजपा का दामन थामा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Aug 2018 04:30 PM (IST)Updated: Thu, 16 Aug 2018 04:30 PM (IST)
कांग्रेस ने की पंजाब में विकास की दुर्गति, विकास गायब : सांपला
कांग्रेस ने की पंजाब में विकास की दुर्गति, विकास गायब : सांपला

जेएनएन, होशियारपुर : भारतीय जनता पार्टी को उस समय भारी बल मिला, जब दर्जनों लोगों ने केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला के नेतृत्व में भाजपा का दामन थामा। जिला भाजपा महासचिव एडवोकेट डीएस बागी व अमित सभ्रवाल के प्रयास से पीपलांवाला के भगवान वाल्मीकि धर्मशाला में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें अनुसूचित जाति के लोगों ने विजय सांपला द्वारा होशियारपुर के लिए किए गए कार्यो पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए भाजपा में शामिल होने की घोषणा की। इस अवसर पर सांपला ने कहा कि कांग्रेस ने जनता से वादा किया था कि पंजाब में सरकार बनने पर विकास की गति और तेज कर दी जाएगी। मगर, कांग्रेस आने से विकास को गति तो नहीं मिली, लेकिन पंजाब में विकास की दुर्गति जरूर हो गई है और राज्य से विकास नाम की चीज गायब हो गई है। पंजाब की जनता इनके डेढ़ साल के राज से दुखी होकर और मोदी सरकार की नीतियों से खुश होकर भाजपा में शामिल हो रही है। जो कांग्रेस के लिए एक चेतावनी है। सांपला ने कहा कि भाजपा ने कभी भी वोटों की राजनीति नहीं की। पार्टी हमेशा देश को विकास के माध्यम से ऊंचाइओं पर ले जाने के लिए प्रयासरत रहती है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी तरह से कामयाब रहे है। सांपला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा लोगों को गुमराह करने की ही कोशिश की है। ये कभी भी गरीब और अनुसूचित जाति के लिए काम करने की हिम्मत नहीं कर पाए। उन्होंने कहा कि केंद्र जितने भी फंड पंजाब को भेजता है, पंजाब सरकार उसे भी खर्च करने से डरती है या कहीं और ही इस राशि का इस्तेमाल कर लिए जाता है। एससी बच्चों की पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के 327 करोड़ की राशि केंद्र ने लगभग 2 महीने पहले पंजाब सरकार को जारी कर दी थी। मगर, पंजाब की कांग्रेस सरकार की नीयत साफ न होने के चलते बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ हो रहा है। जिस कारण बच्चों को स्कूल, कॉलेजों में दाखिला लेने में दिक्कत आ रही है। केंद्र सरकार ने इनकी हरकतों को देखते हुए इन्हें हिदायत जारी कर दी है कि स्कॉलरशिप की राशि कहीं और खर्च न की जाए।

loksabha election banner

इस अवसर पर करतार चंद प्रधान बाल्मीकि सभा, मदन लाल, मो¨हदर पाल अटवाल, रोशन पाल अटवाल, किशन लाल, धरम पाल, सात पाल, गोपाल, अशोक कुमार, ¨शद पाल, पवन कुमार, बूटा राम, कुलदीप, संजीव, राहुल, ¨रकू, राकेश कुमार, विशाल कुमार, रमन, मनदीप, राज कुमार आदि को विजय सांपला ने पार्टी पटका पहनकर भाजपा में शामिल किया। इस मौके पर एसए सिद्धू, छबि अटवाल, मंडल प्रधान अश्विनी ओहरी, भाजपा नेता भारत भूषण वर्मा, उपप्रधान गुरप्रीत ¨सह, सतनाम ¨सह धामी, दिलबाग ¨सह सिद्व, राहुल बग्गा, चमन लाल बंटी भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.