Move to Jagran APP

प्रेमी जोड़े ने थाने में लिए सात फेरे, पुलिसवालों ने ही किया कन्‍यादान

जालंधर के एक थाना में पुलिसकर्मियों ने पुलिस का बेहद संवेदनशील पहलू पेश किया। उन्‍होंने परिजनों का विरोध झेल रहे प्रेमी युगल की थाना में ही शादी करा कर सकारात्‍मक रूप पेश किया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 27 Sep 2018 09:47 AM (IST)Updated: Thu, 27 Sep 2018 09:47 AM (IST)
प्रेमी जोड़े ने थाने में लिए सात फेरे, पुलिसवालों ने ही किया कन्‍यादान
प्रेमी जोड़े ने थाने में लिए सात फेरे, पुलिसवालों ने ही किया कन्‍यादान

जेएनएन, जालंधर। आम तौर पर पुलिस को लोग सख्‍ती के लिए ही जानते हैं और थाना जाने के नाम पर ही कांप जाते हैं। अक्‍सर पुलिस पर ज्‍यादती करने के आरोप लगते हैं, लेकिन यहां थाना आठ के पुलिसकर्मियों ने शानदार काम से लोगों का दिल जीत लिया। शहर के थाना आठ में पुलिसकर्मियों ने एक प्रेमी युगल की शादी करवाई। खुद पुलिस वाले बराती बने और कन्यादान भी किया। हैरानी की बात है कि थाना प्रभारी पीपीएस हिना गुप्ता को इसकी भनक तक नहीं लगी।

loksabha election banner

घरवालों की शिकायत लेकर थाने पहुंचे प्रेमी युगल की पुलिस कर्मियों ने करवाई शादी

जानकारी के अनुसार, बचिंत नगर निवासी रघुबीर इंडस्ट्री एरिया में एक फैक्टरी में काम करता है। उसी फैक्टरी में काम करने वाली एक युवती के साथ उसे प्रेम हो गया। उन्होंने शादी का फैसला किया तो दोनों परिवार बाधा बन गए और इसके लिए दोनों के परिवार राजी नहीं हुए। रघुबीर और उसकी प्रेमिका शादी करने पर अड़ गए तो दोनों को जान से मारने की धमकी मिली।

यह भी पढ़ें: 'बिग बॉस' में जल्‍द होगी वाइल्ड कार्ड एंट्री, पंजाब का यह डांस दीवाने लगाएगा नया तड़का

अपने प्रेम को परवान चढ़ता न देख और परिवार वालों की धमकी से परेशान होकर रघुबीर और उसकी प्रेमिका थाना 8 में शिकायत लेकर पहुंचे। वहां पर कोई बड़ा अधिकारी मौजूद नहीं था। उन्‍होंने थाना में मौजूद पुलिस मुलाजिमों को अपनी प्रेम कहानी बताई और परिजनों से खतरे से अवगत कराया। थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों ने अनोखा कदम उठाने का फैसला किया। उन्‍होंने प्रेमी युगल का दर्द समझते हुए उनकी थाने में ही शादी करवा दी। 

जालंधर के थाना आठ में शादी की रस्‍म अदा करते प्रेमी युगल।

थाने में ही प्रेमी युगल ने सात फेरे लिए और फिर वरमाला पहनाई। इस दौरान पुलिसकर्मी ने ही बराती और वधू पक्ष की भूमिका निभाई व कन्‍यादान किया। इस दौरान इस बारे में पता चलने पर पहुंचे दोनों के कुछ रिश्तेदारों ने मिठाइयां बांटकर सबका मुंह मीठा करवाया। इस दौरान लड़का-लड़की के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। दोनों की शादी हो जाने की बात सुनकर उनका गुस्सा भी ठंडा पड़ गया। सभी ने थाने में शादी का जश्न मनाया।

थाना प्रभारी की कभी ना, कभी हां

इस शादी के संबंध में जब थाना प्रभारी पीपीएस एसीपी (अंडर ट्रेनिंग थाना प्रभारी) हिना से बात की गई तो उनका कहना था कि इस मामले की जांच कर रही एएसआइ ही कुछ बता सकते हैं। रात को 10.30 बजे थाना प्रभारी हिना का यह जवाब जब एडीसीपी पीएस भंडाल को बताया गया तो उनका कहना था कि वह इस मामले को लेकर थाना 8 की प्रभारी से बात करेंगे।

यह भी पढ़ें: खुश हो जाइये, हरियाणा व पंजाब सहित छह राज्यों में सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल, घटेगा वैट

इसके बाद थाना 8 की प्रभारी हिना ने बताया कि थाने में कोई शादी नहीं हुई। जब उन्हें बताया गया कि थाने में शादी की तस्वीरें वायरल हो चुकी हैं तो उनका कहना था कि वह आज थाने में नहीं रहीं। थाने में शादी करवाना गलत है, जिन मुलाजिमों ने थाने में शादी करवाई है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.