जालंधर, जेएनएन। Punjab Scholarship Scam: पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप घाेटाले के मुद्दे पर धरना देने जालंधर पहुंचे लोक इंसाफ पार्टी के मुखी विधायक सिमरजीत बैंस को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। वह लम्मा पिंड चौक पर जिला प्रधान जसवीर बग्गा के साथ यहां चौक पर धरना देने आए थे।

जैसे ही बैंस वहां समर्थकों के साथ पहुंचे तो पुलिस भी बड़ी संख्या में पहुंच गई। इसके बाद धरने वालों की घेराबंदी कर सभी को हिरासत में ले लिया गया।

धर्मसोत को बर्खास्त करें कैप्टन, केंद्र कराए सीबीआइ जांच

 बैंस ने पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप घोटाले में नाम सामने आने के बाद मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को बर्खास्त करने की मांग की। हिरासत में लिए जाने से पहले विधायक बैंस ने कहा कि जब वरिष्ठ आइएएस अधिकारी की 37 पेजों की रिपोर्ट में साधु सिंह धर्मसोत का नाम आ गया तो उन्हें बर्खास्त किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप में केंद्र का फंड आता है तो केंद्र सरकार को सीबीआइ जांच करानी चाहिए।

उन्होंने दलित वर्ग से अपील की कि वह कांग्रेस का बहिष्कार करें। उन्होंने कहा कि वह पूरे पंजाब में जा रहे हैं और हर जगह उन्हें बहुत समर्थन मिल रहा है। लोग खुद इस घोटाले के खिलाफ हैं और बाहर निकलकर मंत्री की बर्खास्तगी की मांग को समर्थन दे रहे हैं। इसी क्रम में वो जालंधर आए हैं। उन्होंने कहा कि यहां भी वो पूरा शारीरिक दूरी के साथ अपना रोष व्यक्त करने आए हैं लेकिन कांग्रेस सरकार पुलिस के बलबूते विरोधियों को दबाने की कोशिश कर रही है।

जिद पर अड़े पर थे बैंस

विधायक बैंस व उनके समर्थकों ने लम्मा पिंड चौक, किशनपुरा चौक से रेलवे स्टेशन की तरफ प्रदर्शन करना था। इसके बाद मदन फ्लोर मिल चौक, शास्त्री मार्केट, कंपनी बाग चौक व भगवान वाल्मीकि चौक की तरफ प्रदर्शन करने जाना था। इसका पता चलते ही एसीपी हरसिमरत सिंह व एसीपी सुखविंदर सिंह की अगुअाई में वहां पहुंच गई।

उन्होंने कहा कि उन्हें जो भी प्रदर्शन करना है, वो लम्मा पिंड चौक के पास ही निपटा लें। उनकी मांग को प्रशासन सरकार तक पहुंचा देगा। इसके बावजूद बैंस व उनके समर्थन शहर की तरफ प्रदर्शन करने निकले तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!