जालंधर, जेएनएन। कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को कोरोना ने शहर के सात नए इलाकों में एंट्री लेते हुए आठ मरीजों को अपना शिकार बनाया। नए इलाकों में कोरोना पहुंचने से सेहत विभाग सकते में है। जिले में मरीजों की संख्या 247 तक पहुंच गई है। इसी बीच शुक्रवार को सिविल अस्पताल से तीन लोगों को छुट्टी देकर घर में आइसोलेशन रहने को कहा है।

शहर में कोरोना पॉश कालोनियों में प्रवेश कर लोगों को निशाना बनाने लगा है। शुक्रवार को कोरोना ने लाजपत नगर व न्यू जवाहर नगर में दस्तक देने के बाद जालंधर हाइट्स, इंडस्ट्रियल एरिया, 24 कैरेट गोल्ड अपार्टमेंट रविंदर नगर, न्यू अमर नगर, भार्गव कैंप, न्यू माडल हाउस तथा फोकल प्वाइंट इलाकों में लोगों को चपेट में लिया। पिछले दिनों लाजपत नगर में आए पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से इंडस्ट्रियल एरिया निवासी 40 साल का पुरुष, न्यू जवाहर नगर की 31 साल की महिला, न्यू मॉडल हाउस निवासी 35 साल की महिला, फोकल प्वाइंट निवासी 35 साल की महिला तथा जालंधर हाइट्स निवासी 35 साल का पुरुष संक्रमित पाया गया। वहीं, सिविल अस्पताल में तैनात 40 साल की भार्गव कैंप निवासी दर्जा चार कर्मी, सिविल अस्पताल में तैनात महिला के पॉजिटिव आने के बाद न्यू अमर नगर निवासी उसके परिवार का 65 साल का सदस्य भी संक्रमित पाया गया। इसके अलावा 24 कैरेट गोल्ड अपार्टमेंट रविंदर नगर में रहने वाला 28 साल का व्यक्ति मोहाली में पॉजिटिव आया है। वह मुंबई से विमान से आया था। उसका सैंपल लिया गया था। उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई।

सेहत विभाग के नोडल अफसर डॉ. टीपी सिंह का कहना है कि शुक्रवार को 227 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए। इनमें देहात इलाकों में स्वास्थ्य केंद्रों में तैनात कर्मियों और पुलिस मुलाजिमों के भी सैंपल शामिल हैं। जिले में 23 मरीजों के सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 495 सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है।

कोरोना से जंग जीत कर मरीजों का पुष्प वर्षा से किया स्वागत

जालंधर : न्यू गोबिंद नगर से दलजीत सिंह, विनीत व जसनीत कौर शुक्रवार को कोरोना को हराकर सिविल अस्पताल से घर लौटे। इससे पहले पूरा इलाका सील था और लोग दहशत के माहौल में रहते थे। उन्होंने कहा कि कोरोना से डर कर नहीं हौसले से जंग जीती गई है। पूरे इलाके में खुशी का माहौल है। अखिल भारतीय हिंदू सुरक्षा समिति और इलाका निवासियों ने दलजीत सिंह और उनके साथियों का पुष्पवर्षा से स्वागत किया। इस मौके पर आशु मेहताब, जिला प्रधान काली थापर, उपप्रधान पदम सिंह, बलविंदर कुमार बंटी, योगेश मल्होत्रा, दीपक, धर्मेंद्र, सतिंदर पाल जी, हरजिंदर सिंह एएसआइ, राजिंदर कौर तथा इलाका निवासी मौजूद थे।

कोरोना मीटर

ताजा नए मामले: 08

कुल मामले - एक दिन पहले के मामले 247

अब तक मौतें - 08

स्वस्थ हुए - 38

---

होम क्वारंटाइन व आईसोलेट

होम क्वारंटाइन - 9294

सिविल अस्पताल में आईसोलेट - 34

-----

अब तक कुल सैंपल - 7626

रिपोर्ट नेगेटिव - 6702

पेंडिंग रिपोर्ट - 495

Posted By: Pankaj Dwivedi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!