Move to Jagran APP

जालंधर में निगम की अनदेखी का शिकार हो रहा रामा मंडी-होशियारपुर रोड, दिन में ट्रैफिक जाम व रात में रहता है अंधेरा

जालंधर में रामा मंडी-होशियारपुर रोड नगर निगम की अनदेखी एवं अव्यवस्था का शिकार है। रामा मंडी चौक से बाईं तरफ होशियारपुर रोड को मुड़ते हुए दिन के अधिकतर समय में ट्रैफिक जाम होना अब लगभग लाजमी ही बन चुका है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 09:37 AM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 09:37 AM (IST)
जालंधर में रामामंडी रेलवे ओवर ब्रिज के ऊपर जल रही मात्र कुछ लाइटें।

जालंधर [मनुपाल शर्मा]। अगले कुछ समय में तीन राज्यों के ट्रैफिक को वहन करने वाला रामा मंडी-होशियारपुर रोड नगर निगम की अनदेखी एवं अव्यवस्था का शिकार है। दिन के अधिकतर समय में इस रोड के ऊपर ट्रैफिक जाम रहता है और रात के समय अंधेरा राहगीरों के लिए जिंदगी का रिस्क बन बैठता है। रामा मंडी चौक से बाईं तरफ होशियारपुर रोड को मुड़ते हुए दिन के अधिकतर समय में ट्रैफिक जाम होना अब लगभग लाजमी ही बन चुका है। जालंधर छावनी-जम्मू रेल खंड के ऊपर इसी रोड पर एक संकरा रेलवे ओवरब्रिज भी है, जो भारी ट्रैफिक के चलते हर समय जाम ही नजर आता है।

loksabha election banner

इस रेलवे ओवरब्रिज के ऊपर लाइट लगाई तो गई है, लेकिन बाई तरफ की लाइट जलती नहीं है। दाईं तरफ की कुछ लाइट जलती है, लेकिन रोशनी पर्याप्त नहीं दे पाती हैं। इस रेलवे ओवरब्रिज को पार करते ही चार लेन रोड शुरू तो हो जाती है, लेकिन दोनों तरफ लगी रेहड़ियां और फड़ियां ट्रैफिक के लिए बेहद कम जगह छोड़ती हैं। नगर निगम के कई पार्षद इसी रोड के ऊपर अपने कार्यालय और शोरूम चलाते हैं और इनके सामने भी रेहड़ियां लगवाई जाती हैं, लेकिन लोगों की परेशानी को खत्म करने के लिए अव्यवस्था नजरअंदाज ही की जा रही है। किसी भी समय जम्मू-कश्मीर अथवा अमृतसर से शहर में प्रवेश करने के लिए बनाए गए पीएपी रेलवे ओवरब्रिज की एक साइड को गिराया जा सकता है और उसके बाद सारा ट्रैफिक वाया रामा मंडी की चलाया जाना है।

मौजूदा हालातों के मद्देनजर तो होशियारपुर रोड पर हालात यह है कि दो पहिया वाहन चालकों का भी गुजर पाना मुश्किल हो जाता है। ऐसी परिस्थितियों में जम्मू-कश्मीर अथवा अमृतसर की तरफ से आने वाले ट्रैफिक को वहन करना इस रोड पर संभव ही नहीं होगा। विधायक राजेंद्र बेरी खुद अव्यवस्था को दूर करने के लिए कई बार आश्वासन दे चुके हैं बावजूद इसके होशियारपुर रोड पर कोई व्यवस्था नजर नहीं आती है। विधानसभा चुनाव सिर पर हैं और ऐसे में राजनीतिक तंत्र की तरफ से किसी तरह की सख्ती होना भी अब लगभग असंभव नजर आने लगा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.