Move to Jagran APP

जालंधर के रामा मंडी-पीएपी फ्लाईओवर पर हादसों को न्योता दे रही धुंध, चार माह बाद भी नहीं जुड़ा लाइटों का कनेक्शन

पावरकाम ने हाईवे पर रामा मंडी से लेकर पीएपी रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) तक लगाए 75 पोल को बिजली का कनेक्शन नहीं दिया है जिस कारण रात के समय वाहन चालकों के लिए घुमावदार फ्लाईओवर से निकलना चुनौती बना हुआ है।

By Rohit KumarEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 10:39 AM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 10:39 AM (IST)
जालंधर के रामा मंडी-पीएपी फ्लाईओवर पर हादसों को न्योता दे रही धुंध, चार माह बाद भी नहीं जुड़ा लाइटों का कनेक्शन
हाईवे पर एलईडी युक्त लाइटों के पोल लगे होने के बाद भी अंधेरा छाया रहता है।

जालंधर, जेएनएन। धुंध हाईवे को घेरने लगी है और रात के समय वाहन चालकों के लिए घुमावदार फ्लाईओवर से निकलना भी चुनौती बन बैठा है। वहीं, हाईवे पर एलईडी युक्त लाइटों के पोल लगे होने के बाद भी अंधेरा छाया रहता है। अंधेरा छाए रहने की वजह यह है कि अभी तक भी पावरकाम की तरफ से हाईवे पर रामा मंडी से लेकर पीएपी रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) तक लगाए गए 75 पोल को बिजली का कनेक्शन नहीं दिया गया है।

loksabha election banner

हालांकि हाईवे निर्माण कर रही कंपनी का दावा है कि नए लगाए गए पोलों को बिजली का कनेक्शन लेने के लिए चार महीने पहले ही पावरकाम को आवेदन कर दिया गया था। कंपनी के इलेक्ट्रिकल विभाग के अधिकारियों का कहना है कि उन्हें पावरकाम की तरफ से यह जानकारी दी जा रही है कि फाइल एस्टीमेट के लिए एसई आफिस में भिजवाई गई है, लेकिन उसके बाद तो अब पावरकाम के अधिकारियों ने फोन उठाने ही बंद कर दिए हैं।

बिधिपुर से लेकर परागपुर तक लगाए 350 लाइटों के पोल

कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक बिधिपुर से लेकर परागपुर स्थित जालंधर की हद तक कुल 350 लाइटों के पोल लगाए गए हैं, जिनके लिए बिजली के लगभग 16 कनेक्शन लिए गए हैं और लगभग पांच से छह लाख बिजली का बिल भी अदा किया जाता है। रामा मंडी और पीएपी आरओबी तक रोशनी की व्यवस्था नहीं थी। इस वजह से नए पोल लगाए गए, जिनके लिए बिजली के दो कनेक्शन लेने को आवेदन किया गया था, लेकिन कनेक्शन अभी तक भी नहीं मिल पाया है। फिलहाल पावरकाम के संबंधित अधिकारियों से इस बारे में संपर्क संभव नहीं हो सका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.