Move to Jagran APP

हॉकीः क्वार्टर फाइनल में खड़ूर साहब हॉकी अकादमी ने मिट्ठापुर अकादमी को धूल चटाई

ओलंपियन मोहिंदर सिंह मुंशी हॉकी टूर्नामेंट के पहले क्वार्टर फाइनल में खड़ूर साहब हॉकी अकादमी ने मिट्ठापुर अकादमी को 2-1 से हरा दिया।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 07 Dec 2018 02:27 PM (IST)Updated: Fri, 07 Dec 2018 02:27 PM (IST)
हॉकीः क्वार्टर फाइनल में खड़ूर साहब हॉकी अकादमी ने मिट्ठापुर अकादमी को धूल चटाई
हॉकीः क्वार्टर फाइनल में खड़ूर साहब हॉकी अकादमी ने मिट्ठापुर अकादमी को धूल चटाई

जागरण संवाददाता, जालंधर। पीएपी के हॉकी मैदान में चल रहे ओलंपियन मोहिंदर सिंह मुंशी हॉकी टूर्नामेंट के शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल खेले गए। इसमें पहला मैच खड़ूर साहब हॉकी अकादमी और मिट्ठापुर अकादमी के बीच खेला गया। कड़े मुकाबले में खड़ूर साहिब अकादमी ने मिट्ठापुर अकादमी को 2-1 से हरा दिया। मैच में खड़ूर साहिब अकादमी  के खिलाड़ी खिलाड़ी सर्वराज सिंह ने खेल के 10वें मिनट में मैदानी गोल करके विपक्षी टीम पर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. कुछ देर बाद ही उनके साथी खिलाड़ी गुरशरणप्रीत ने एक और मैदानी गोल करके अपनी टीम की बढत 2-0 कर दी। मिट्ठापुर अकादमी के खिलाड़ियों ने बराबरी की बहुत कोशिश की पर वे नाकाम रहे। हालांकि विशाल ने मैदानी गोल कर हार का अंतर जरूर कम कर दिया।

loksabha election banner

बता दें कि यह टूर्नामेंट 1975 हॉकी वर्ल्ड कप विजेता भारतीय हॉकी टीम के स्टार खिलाड़ी मोहिंदर सिंह मुंशी की याद में खेला जाता है। इससे पहले वीरवार को 9 दिसंबर तक चलने वाले इस टूर्नामेंट का शुभारंभ मेयर जगदीश राजा ने किया। पहले दिन चंडीगढ़ एसीपीसी, छेहरटा एवं जरखड़ हॉकी अकादमी ने अपने-अपने मैच जीतकर बढ़त बनाई। चंडीगढ़ अकादमी ने मालवा अकादमी को 3-0 से हराकर विजय प्राप्त की।

अन्य मैचों में एसजीपीसी अकादमी ने रूपनगर हॉकी अकादमी को 8-1 से, छेहरटा हॉकी अकादमी ने संगरूर अकादमी को 2-0 से तथा दिन के अंतिम मैच में जरखड़ हॉकी अकादमी ने करनाल अकादमी को 4-1 से हराकर टूर्नामेंट के अगले दौर में प्रवेश किया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.