संवाद सहयोगी, करतारपुर : करतारपुर पुलिस ने सोमवार को सूचना के आधार पर दो आरोपितों से चोरी के बिना नंबरी सात स्पलेंडर मोटरसाइकिल बरामद किए हैं। उक्त मोटरसाइकिल इन्होंने करतारपुर, कपूरथला, सुभानपुर एवं भुलत्थ से चुराए थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

डीएसपी सुखपाल सिंह एवं इंस्पेक्टर राजीव कुमार ने बताया कि करतारपुर पुलिस के एएसआइ बलबीर सिंह को सूचना मिली थी कि दविदर सिंह उर्फ गोलू निवासी मंसूरवाला थाना ढिलवां जिला कपूरथला तथा करणवीर उर्फ करण निवासी पत्ती रामूकी ढिलवां दोनों मोटरसाइकिल चोरी करने के बाद जाली नंबर लगाने के बाद बेचते हैं, जो जीटी रोड दयालपुर से करतारपुर के पास पावर ग्रिड के पास चोरी का मोटरसाइकिल बेचने के लिए खड़े हैं। वहीं करतारपुर पुलिस ने दोनों युवकों को दोनों मोटरसाइकिल संबंधी पूछताछ की तो कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए।

वहीं दोनों आरोपितों ने बताया कि वे नशे के आदी हैं और मोटरसाइकिल चुराने के बाद उक्त मोटरसाइकिल को 2-3 हजार में गिरवी रखकर उसका नशा खरीद कर सेवन करते हैं और उक्त नशा गांव बूटा एवं हमीरा से खरीद कर लाते हैं। उनके साथ एक अन्य साथी भी है जो अक्सर चोरी करते वक्त इकट्ठे होते हैं। बाद में पांच मोटरसाइकिल दोनों आरोपितों के घरों से बरामद किए। आरोपितों ने बताया कि जालंधर जिला एवं जिला कपूरथला से मोटरसाइकिल चुराने का कार्य करते हैं। दो करतारपुर, तीन कपूरथला, एक सुभानपुर एवं एक भुल्लथ से मोटरसाइकिल चुराए थे। आरोपितों पर पहले से दर्ज हैं केस

डीएसपी सुखपाल सिंह ने बताया कि करणवीर सिंह पर पहले ही दो एनडीपीएस के मामले दर्ज हैैं और बीए के बाद दविंदर के साथ मिलकर नशा करने और चोरी की घटना को अंजाम दे रहा था और दो बार जेल जा चुका है। जबकि दविदर पर चार चोरी के और एक करतारपुर पुलिस स्टेशन से वर्ष 2019 में पुलिस प्रशासन को चकमा देकर भागने के आरोप में मामला दर्ज हुआ था और तीन बार जेल जा चुका है। स्पलेंडर मोटरसाइकिल ही चुराते थे

पूछताछ के दौरान उक्त आरोपितों ने बताया कि वे अक्सर स्पलेंडर मोटरसाइकिल को ही चुराते हैं क्योंकि उक्त मोटरसाइकिल डुप्लीकेट चाबी से आसानी से खुल जाते थे।

Edited By: Jagran