Move to Jagran APP

ड्रेन हुई ओवरफ्लो, सड़क तक पहुंचा पानी

करतारपुर-भुलत्थ रोड पर स्थित ड्रेन ओवरफ्लो हो गई है जिसके चलते गंदा पानी सड़क पर पहुंच गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 02:06 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 06:11 AM (IST)
ड्रेन हुई ओवरफ्लो, सड़क तक पहुंचा पानी
ड्रेन हुई ओवरफ्लो, सड़क तक पहुंचा पानी

दीपक कुमार, करतारपुर : करतारपुर-भुलत्थ रोड पर स्थित ड्रेन ओवरफ्लो हो गई है, जिसके चलते गंदा पानी सड़क पर पहुंच गया है। इसके चलते सड़क पर गुजरने वाला ट्रैफिक प्रभावित हो सकता है। ड्रेन ओवरफ्लो होने के बाद सीवरेज विभाग ने डिस्पोजल बंद कर दिया है और वाटर सप्लाई के पानी का समय भी दो घंटे कम कर दिया गया है।

loksabha election banner

करतारपुर-भुलत्थ रोड पर स्थित ड्रेन में शहर का सारा पानी डिस्पोज होता है। सोमवार शाम को ड्रेन ओवरफ्लो हो गई और गंदा पानी सड़कों तक पहुंच गया। इसके चलते सड़क टूटने का डर बना हुआ है, जिससे करतारपुर व भुलत्थ का संपर्क भी टूट जाएगा।

इससे पहले कौंसिल के सभी पार्षद कई बार सरकार से करतारपुर में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगवाने की मांग उठा चुके हैं। सरकार ने करतारपुर में प्लांट लगाने की घोषणा भी की है, लेकिन सरकार बने तीन साल हो चुके हैं, फिर भी काम शुरू नहीं हुआ है।

कुछ माह पहले भी पानी सड़क पर आ गया था, जिस कारण यह सड़क बंद करनी पड़ी थी। इससे लोगों को कई किलोमीटर दूर से होकर आना जाना पड़ता था।

--------

खेतों में जा सकता है पानी

ड्रेन ओवरफ्लो होने के कारण गंदा पानी खेतों में जा सकता है। इससे किसानों की मेहनत से उगाई फसल खराब होने का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में किसान बेहद परेशानी में हैं।

डिस्पोजल किया बंद, पानी सप्लाई का समय घटाया

सीवरेज सप्लाई विभाग ने एहतियात बरतते हुए डिस्पोजल को बंद कर दिया है। वाटर सप्लाई विभाग ने सुबह-शाम पानी का समय भी कम कर दिया है। इस संबंध में करतारपुर के इंचार्ज सुरेंद्र ने बताया कि जब तक समस्या हल नहीं होती, लोगों को सुबह छह से आठ और शाम को छह से सात बजे तक ही पानी मिलेगा।

एकमात्र हल ट्रीटमेंट प्लांट

कौंसिल की सीनियर वाइस प्रधान अमरजीत कौर ने कहा कि इस समस्या का एकमात्र हल ट्रीटमेंट प्लांट है। इसके लिए विधायक चौधरी सुरिदर सिंह लगातार प्रयास कर रहे हैं।

गंभीर हो सकती है समस्या

यदि नगर कौंसिल एवं सीवरेज विभाग ने इस ओर जल्द ध्यान नहीं दिया तो यह गंभीर समस्या बन सकती है। एक बार समस्या विकराल हुई तो पार पाना भी मुश्किल होगा।

डीसी व एसडीएम से हस्तक्षेप की गुहार लगाई

करतारपुरवासियों ने ड्रेन के ओवरफ्लो होने के बाद आने वाली समस्या को देखते हुए डीसी जालंधर एवं एसडीएम से इस मामले में जल्द हस्तक्षेप करने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.