Move to Jagran APP

सितारों की चालः कपिल और गिन्नी के मिलते हैं 19 गुण, राशि भी है मित्र

प्रसिद्ध कॉमेडियन व बॉलीवुड अभिनेता कपिल शर्मा व गिन्नी चतरथ की जन्मतिथि व राशि के मुताबिक उनके 19 गुण मिलते है। उसके चलते ज्योतिष की नजर में यह शादी उत्तम मानी जा रही है।

By Edited By: Published: Thu, 06 Dec 2018 09:29 PM (IST)Updated: Thu, 06 Dec 2018 09:29 PM (IST)
सितारों की चालः कपिल और गिन्नी के मिलते हैं 19 गुण, राशि भी है मित्र
सितारों की चालः कपिल और गिन्नी के मिलते हैं 19 गुण, राशि भी है मित्र

जालंधर [शाम सहगल]। जालंधर प्रसिद्ध कॉमेडियन व बॉलीवुड अभिनेता कपिल शर्मा व गिन्नी चतरथ की जन्मतिथि व राशि के मुताबिक उनके 19 गुण मिलते है। उसके चलते ज्योतिष की नजर में यह शादी उत्तम मानी जा रही है। इसमें दोनों के राजयोग से लेकर विदेश भ्रमण के योग भी बन रहे है। श्री भुगु ज्योतिष केन्द्र 42 वसंत विहार, अर्बन एस्टेट फेस-वन के संचालक पंडित एसके शास्त्री बताते है कि भवनीत की जन्मतिथि 18 नवंबर 1989 के मुताबिक उनकी राशि कर्क है।

loksabha election banner

कपिल शर्मा की जन्मतिथि दो अप्रैल 1981 के मुताबिक कुंभ राशि बनती है। उन्होंने कहा कि दोनों की राशि मित्र है, जो सुखमय जीवन का सूचक है। इसके अलावा दोनों का ही जन्म कृष्ण पक्ष में होने के चलते श्रेष्ठ गुणों का मिलान हो रहा है। न है गंडमूल व न ही नाड़ी दोष पंडित एसके शास्त्री के मुताबिक भवनीत चतरथ की राशि में न तो कोई गंडमूल है व न ही नाड़ी दोष। जन्मतिथि के हिसाब से कुंडली में लग्न शुक्र व शनि में है। नक्षत्र के हिसाब से स्वामी चन्द्रमा है, जो कपिल शर्मा के स्वामी शनि का मित्र है। यह मिलान दोनों की बेहतरी का सूचक है।

सातवें भाव में शनि, नहीं है मांगलीक कपिल शर्मा की दो अप्रैल 1981 की जन्मतिथि के हिसाब से उनकी जन्मपत्री में शनि सातवें भाव में है। जिससे लग्न में भले सूर्य होने के बावजूद वह मंगलीक नहीं है। लिहाजा, उनमें आत्मविश्वास की भावना अधिक होगी। ऐसी राशि वाले लोग वाद्य यंत्र व मनोरंजन के क्षेत्र में उच्च नाम हासिल करते है। इसके अलावा भविष्य योजना में समाज सेवा या राजनीति में भी पैठ जमा सकते है। अभिजीत मुहुर्त में होगी शादी कपिल-गिन्नी 12 दिसंबर को अभिजीत मुहूर्त के बीच परिणय सूत्र में बंधेंगे।

खास बात यह है कि दिसंबर माह के कुल दो मुहुर्त में 12 दिसंबर का मुहुर्त सबसे शुभ बताया जा रहा है। इस बारे में श्री हरि दर्शन मंदिर के पुजारी पंडित प्रमोद शास्त्री बताते है कि हिंदू कैलेंडर के मुताबिक 12 दिसंबर सबसे अधिक शुभ दिवस है। कारण, इसी दिन विवाह पंचमी भी है। उन्होंने कहा कि गुरु अस्त होने के चलते महत्व बड़ जाता है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.