जालंधर, जेएनएन। महानगर में विदेश भेजने के नाम पर ठगी के मामले रोज सामने आ रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में चंडीगढ़ और कुराली के दो युवकों के साथ बड़ी ठगी हुई है। महिला ट्रैवल एजेंट ने युवकों को सिंगापुर भेजने के नाम पर उनसे 5.20 लाख की ठगी कर डाली। पीड़ितों ने उससे पैसे मांगे तो वह टालमटोल करने लगी। उनकी शिकायत के बाद मामले की प्रारंभिक जांच करते हुए पुलिस ने आरोपित तलवन निवासी लवनीत कौर के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस को दी शिकायत में चंडीगढ़ के निहाल पठानिया और शुभम शुक्ला निवासी कुराली ने बताया कि उनके किसी जानकार ने उन्हें ट्रैवल एजेंट का काम करने वाली लवनीत कौर से उन्हें मिलाया था जिसके बाद दोनों युवकों को वर्क परमिट पर सिंगापुर भेजने के लिए 6.20 लाख में सौदा हुआ था पैसे मिलने के बाद महिला ने पीड़ितों को फर्जी वीजा थमा दिया वीजा लेकर जब पीड़ित एयरपोर्ट पहुंचे तो उन्हें वीजा के फर्जी होने की जानकारी मिली। इसके बाद पीड़ितों ने आरोपित महिला से संपर्क कर पैसे वापस मांगे

पुलिस जांच में खुली पोल

महिला के पैसे ना देने पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस से की जिसके बाद जब मामले में महिला से पूछताछ की गई तो महिला ने पैसे लेने की बात कबूल कर ली और पीड़ितों को 1 लाख रुपए लौटा दिए। इस दौरान दोनों ही पक्षों में राजीनामा भी हुआ। राजीनामा के आधार पर बाकी के बचे पैसे देने में महिला टालमटोल करने लगी। इसके बाद थक हार कर पीड़ितों ने मामले की शिकायत दोबारा पुलिस से की। पुलिस ने मामले की जांच और राजीनामे को आधार बनाते हुए आरोपित महिला के खिलाफ बनती धाराओं में केस दर्ज कर लिया।

Edited By: Pankaj Dwivedi