जागरण संवाददाता, जालंधर। Jalandhar Weather Forecast : पिछले कई दिनों से गर्मी का प्रकोप झेल रहे लोगों को आने वाले कई दिनों तक राहत मिलेगी। मौसम विभाग की मानें तो अगले 48 घंटे आसमान में बादल छाए रहने, तेज हवाएं चलने तथा मूसलाधार बारिश लोगों को राहत देगी। हालांकि वीकेंड पर उमस का दौर बरकरार रहेगा। इस दौरान तापमान में भी मामूली इजाफा हो सकता है।

शुक्रवार को उमस के कारण भारी परेशानी झेलनी पड़ी थी। दोपहर में गर्म हवा के थपेड़ों से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी के साथ 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान उठाई डिग्री सेल्सियस रहा। इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डॉक्टर विनीत शर्मा बताते हैं कि मानसून ने पंजाब में दस्तक दे दी है। फिलहाल मानसून कमजोर चल रहा है। वही पहाड़ी इलाकों के बाद अब मैदानी इलाकों में भी बारिश का सिलसिला शुरू होगा जो अगले सप्ताह के कई दिन यथावत रहेगा‌।

-----------

यह भी पढ़ें : बिजली चोरों पर नजर, लोगों पर आठ लाख जुर्माना

जालंधर। बिजली चोरी करने वालों पर पावरकाम के इंफोर्समेंट विंग का शिकंजा कसता जा रहा है। बिजली चोरी करने वालों को पिछले 15 दिन में 8 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना किया गया है। चामियारा व गाजीपुर बस्तियात क्षेत्र में 200 कनेक्शन चेक किए गए। 132 चोरी में चोरी पकड़ी गई। तीन लाख जुर्माना किया गया। इंद्रापूरम के 50 फ्लैट चेक किए। 10 केस चोरी के मिले और 75000 जुर्माना लगा। छोटी बारादरी में जिम मालिक पर बिजली चोरी करने पर 1.75 लाख जुर्माना किया गया। रसूलपुर गांव में एक उपभोक्ता पर अधिक लोड पाए जाने पर 2.50 लाख जुर्माना किया गया। पिछले सप्ताह चार घंटे तक लगे पावरकट ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया था। बिजली की खपत बढ़ जाने की वजह से कट लगाए जा रहे थे। विभाग का कहना था कि लोगों ने बिना मंजूरी लोड बढ़ाया है। कट लगने का यह भी मुख्य कारण है। लोड बढ़ाने के मामले को गंभीरता से लेते हुए इंफोर्समेंट ने 15 दिनों में बिजली चोरी व बिना बताए लोड बढ़ाने वाले उपभोक्ता पर कार्रवाई की।

Edited By: Vikas_Kumar