जालंधर, जागरण संवाददाता। Jalandhar Weather Forecast : लंबे समय बाद शनिवार दोपहर को शहर में हुई मूसलाधार बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया और तापमान में भी गिरवट दर्ज की गई। कई दिनों से गर्मी की मार झेल रहे शहरवासियों ने राहत की सांस ली  है। वहीं मौसम विभाग ने रविवार को भी बारिश का दौर जारी रहने की भविष्यवाणी की है। इस दौरान आसमान में बादल छाए रहने तेज हवाएं चलने तथा बारिश के चलते लोगों को गर्मी के प्रकोप से काफी हद तक निजात मिल जाएगी। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक रविवार को बारिश की संभावना प्रबल है। इसके बाद अगले तीन दिनों तक मौसम सुहावना बना रहेगा।

सप्ताह की शुरुआत से लेकर गर्मी का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच शुरुआत में ही अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने से लोगों ने गर्मी के प्रकोप से दो चार हुए। इस दौरान गर्म हवा के थपेड़ों ने लू के रूप में लोगों की परेशानी बढ़ा दी थी। जिसका असर शहर के बाजारों में भी देखने को मिला। इस बार लोग कोरोना बीमारी से कहीं अधिक गर्मी के प्रकोप से भयभीत नजर आ रहे। तेज धूप और उमस तथा लूनी के बाद के साथ पावर कट लोगों के लिए परेशानी का सबब बना। हालांकि सप्ताह के अंतिम दिनों में कुछ राहत जरूर मिली लेकिन गर्मी से फिलहाल निजात पाना संभव नहीं है।

इस बारे में मौसम विभाग के डायरेक्टर डॉ सुरिंदर पाल बताते हैं कि मानसून में अभी लगभग एक सप्ताह शेष है। लिहाजा इससे पहले होने वाली बारिश को प्री मानसून के रूप में जाना जाता है। उन्होंने बताया कि आने वाले 24 घंटे के दौरान कुछ समय के लिए बहुत अच्छा रहने के बावजूद मौसम खुश्क बना रहेगा। वहीं रविवार के बाद से लेकर लोगों को राहत मिल सकती है।

Edited By: Vikas_Kumar