जागरण संवाददाता, जालंधर। Jalandhar Weather Forecast : वीरवार को तड़के तेज हवाएं चलने के बाद आसमान में छाए हुए बादल उड़ गए। इसके बाद दिन भर धूप खिली रही, जो उमस का कारण बनी। यही कारण रहा कि महज 24 घंटे में अधिकतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस इजाफा हो गया। बुधवार को अधिकतम 32 डिग्री तक रहा तापमान वीरवार को 34 डिग्री हो गया। ‌ इसी तरह न्यूनतम तापमान भी 26 से बढ़कर 27 डिग्री रहा। उधर मौसम विभाग द्वारा आने वाले 24 घंटे के दौरान भी मौसम यथावत बने रहने की संभावना प्रबल है।

सप्ताह के पहले दिन आसमान से गिरी राहत की फुहार का असर केवल दो दिन ही रहा। मंगलवार को भी सुबह 11 बजे से दोपहर 3‌ बजे तक हुई बारिश से तापमान में तो गिरावट हुई, साथ ही पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी तथा लू का प्रकोप झेल रहे लोगों ने भी राहत की सांस ली थी। वहीं बुधवार के बाद वीरवार को भी दिन भर धूप खिली रही। हालांकि कुछ समय के लिए आसमान में बादल भी छाए रहे लेकिन उमस ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी। मौसम विभाग ने 19 तथा 20 जुलाई को मूसलाधार बारिश होने के संकेत दिए हैं। इससे पूर्व लोगों को गर्मी तथा उमस का प्रकोप झेलना पड़ेगा। इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डॉक्टर विनीत शर्मा बताते हैं कि फिलहाल मानसून कमजोर चल रहा है। आने वाले दिनों में इसके मजबूत होने की संभावना प्रबल है।

----------

यह भी पढ़ेंः कल खुलेगा जॉय लैंड पार्क

जालंधर छावनी : कोविड-19 काल के दौरान बंद हुआ जॉय लैंड पार्क अब शनिवार को पुन: खुलने जा रहा है। पार्क खुलने की खबर से कैंट व आसपास गांवों के बच्चों में खुशी की लहर दौड़ गई। जॉय लैंड जालंधर क्लब के सामने और रंजीत चौक माल रोड पर स्थित है। जॉय लैंड के मालिक प्रदीप गोयल ने बताया कि पार्क में बच्चों के मनोरंजन के लिए झूले लगाए गए हैं। इस बार पार्क में वाटर रेन पार्क भी बनाया गया है जहां पर तमाम वर्ग के महिला पुरुष बिना बरसात के बरसात का मजा ले सकते हैं। पार्क में रोप-वे भी स्थापित किया गया है जो जालंधर में पहला होगा। इस पार्क में फूड पार्क भी बनाया जाएगा जिसमें कारीगर व्यंजनों का स्वाद देंगे। पार्क खुलने से पूर्व ही अधिकतर बच्चों और उनके अभिभावकों को पार्क के इर्द-गिर्द घूमते देखा जा रहा है। शुभारंभ शनिवार सुबह 9:00 बजे होगा।

Edited By: Vikas_Kumar