जागरण संवाददाता, जालंधर। कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों की 27 सितंबर को भारत बंद की काल के समर्थन में सोमवार को जिले भर में थोक सब्जी तथा फल मंडी भी बंद रखी जाएगी। यह फैसला रविवार को आढ़ती एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने लिया। इसके साथ ही सोमवार को मंडी में फल तथा सब्जियों की ना तो खरीदारी की जाएगी ना ही बिक्री की जाएगी। इसके अलावा माडल टाउन की सभी मोबाइल दुकानें भी बंद रखी जाएंगी। राजीव दुग्गल प्रेसिडेंट माडल टाउन मोबाइल शाप एसोसिएशन ने यह जानकारी दी है।

आढ़ती नेता मोहिंदरजीत बत्रा शैंटी तथा फ्रूट मंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान इंद्रजीत सिंह नागरा ने कहा कि मंडी का कारोबार किसानों पर निर्भर है। उन्होंने कहा कि किसानों के साथ किसी तरह की धक्केशाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। शैंटी बत्रा ने कहा कि किसान अपनी जायज मांगों को लेकर लंबे अर्से से सड़कों पर रोष प्रदर्शन करने को विवश हैं। बावजूद इसके उनकी मांगों की तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस समय यह है आंदोलन केवल किसान का नहीं बल्कि अवाम का बन चुका है। सब्जी के सभी थोक तथा रिटेल कारोबारी किसानों के इस आंदोलन के समर्थन में हैं। उन्होंने कहा कि जब तक किसानों को इंसाफ नहीं मिलता उनके हर मोर्चे में थोक सब्जी व्यापारी उनका साथ देंगे। इसी तरह, इंद्रजीत सिंह नागरा ने सभी थोक तथा रिटेल फल विक्रेताओं को किसानों द्वारा किए गए बंद के आह्वान में अपना समर्थन देने के लिए आगे आने को कहा।

यह भी पढ़ें - शपथ ग्रहण से पहले पंजाब कैबिनेट के मंत्रियों की लिस्‍ट में फेरबदल , नागरा की जगह काका रणदीप शामिल, शपथ ग्रहण थोड़ी देर में

दोपहर बाद 4 बजे तक बंद रहेंगे बाजार

बता दें कि सोमवार 27 सितंबर को किसानों की भारत बंद की काल को जिले के व्यापारिक, धार्मिक और सामाजिक संगठनों ने पर्ण समर्थन देने का एलान किया है। सोमवार को किसानों के समर्थन में दोपहर बाद 4 बजे तक बाजार बंद रखे जाएंगे। दो दिन पहले सिख तालमेल कमेटी के साथ व्यापारिक, धार्मिक और सामाजिक संगठनों के सदस्यों ने किसानों का साथ देने का एलान किया था। 

यह भी पढ़ें - मंत्रियों के शपथ ग्रहण से पहले पंजाब कांग्रेस में फिर घमासान, बलबीर सिद्धू व कांगड़ बोले- हमारा कसूर क्या है

Edited By: Pankaj Dwivedi