जालंधर [प्रियंका सिंह]। इन दिनों शहर की महिलाओं और टीनेजर्स में फेसशेप हेयर स्टाइल का क्रेज बढ़ गया है। वे ट्रेंड में चल रहे फेसशेप हेयरस्टाइल को अपनाकर शानदार आउटलुक अपना रही हैं। टीनेजर्स खास तौर पर अपने पहरावे के साथ हेयरस्टाइल में बदलाव कर रहीं हैं। गर्मियों में लड़कियां खुले बाल रखना बहुक कम पसंद करती हैं। वे ट्रेंडिंग फेशसेप शॉर्ट हेयर स्टाइल को प्राथमिकता दे रहीं हैं। टीनेजर्स और महिलाएं हेयर स्टाइलिस्ट और एक्सपर्ट के पास जाकर सलाह ले रहीं हैं कि फेसशेप के हिसाब से उन पर किस तरह का हेयर स्टाइल सूट करेगा। उसी अनुसार हेयरकट या हेयर स्टाइल अपनाकर वे अपना लुक सबसे अलग बना रहीं हैं। 

फेसशेप हेयरस्टाइलः यह जरूरी नहीं है कि जो हेयर स्टाइल आपकी फ्रेंड पर सूट कर रहा है, वह आपके फेस पर भी अच्छा लगे। सबका फेस शेप अलग होता है। अपने फेस शेप के अनुसार ही हेयर स्टाइल चुननी चाहिए। हेयर स्टाइल पूरा लुक बदल कर रख देता है।

ओवल फेस शेपः ओवल फेस शेप को सबसे अलग और अच्छा माना जाता है। इस फेस शेप पर ब्लंट बॉब कट कर सकती हैं। इसके अलावा लेंथ लेर्यड स्टाइल, स्लीक हेयर स्टाइल रख सकती हैं। ओवल फेस वाली लड़कियां शार्ट हेयर में बैंग्स ब्लंट स्टाइल भी रख सकती हैं।


हार्ट शेप फेसः इस शेप के फेस वाली लेडीज सॉफ्ट वेव्स स्टाइल कैरी कर सकती हैं। अगर लंबे बाल हैं तो लेर्यड वेव्स कर सकती हैं। इसके अलावा डीप साइड पार्ट हेयर स्टाइल कर सकती हैं।

ऑबलोंग फेस शेपः ओवल फेस और ओबलौंग फेस शेप में बहुत ज्यादा फर्क नहीं हैं। पर ओबलौंग फेस ओवल फेस शेप से लंबा होता है। इसलिए इस तरह का हेयर स्टाइल चुनना चाहिए जो फेस की लंबाई को छुपाए और चौड़ाई में दिखाए। इस पर बीची वाल्यूम वेव्स कर सकती हैं।

डायमंड फेस शेपः डायमंड फेस शेप वाली लेडीज लांग साइड बैंग्स, स्लीक स्टेट हेयर विद मिडिल पार्ट व स्लीक हाई पोनीटेल हेयर स्टाइल रख सकती हैं। इस तरह के चेहरे के फोरहेड व जॉ लाइन की चौड़ाई एकसमान होती है।

राउंड फेस शेपः राउंड फेस शेप की लंबाई और चैड़ाई एक जैसी ही होती है। एेसे में फेस को लंबा और पतला दिखाने की कोशिश करें। इस फेस शेप पर डीप साइड पार्ट, स्लिक बैक, हाई पोनीटेल और पिक्सी कट टाई किया जा सकता है।

अपने फेस शेप के अनुसार ही चुनें हेयर स्टाइलः एक्सपर्ट

जालंधरः हेयर स्टाइलिस्ट और एक्सपर्ट अजय कहते हैं कि लड़कियां उनके पास फ्रेंड का फोटो लेकर आती हैं। पर वह उन्हें अपने फेश शेप के अनुसार हेयर स्टाइल चुनने के लिए कहते हैं।

हेयर स्टाइलिस्ट और एक्सपर्ट अजय ने कहा कि हेयर कट और हेयर स्टाइल हमेशा फेस शेप के हिसाब ही चुनना चाहिए। हमारे पास बहुत लड़कियां आती हैं हेयर स्टाइल और कटिंग करवाने के लिए। वे किसी की फोटो लेकर आती हैं और कहतीं हैं कि इस तरह का हेयर स्टाइल कर दो। हम उन्हें यही कहते हैं कि अपने फेस शेप के अनुसार ही हेयर स्टाइल करें। कई बार फेस शेप के हिसाब से ही हेयर के वॉल्यूम को बढ़ाना या कम करना पड़ता है ताकि फेस देखने में परफेक्ट लगे। हम एप के जरिए कलांइट को बताते हैं कि उनके फेस पर किस तरह का हेयर स्टाइल सूट करेगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pankaj Dwivedi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!