Move to Jagran APP

लाकडाउन-4 में घरेलू हिंसा का सामना कर रहीं महिलाओं के लिए Online Counselling Helpline शुरू

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि तीन पुलिस अधिकारियों के साथ मनोचिकित्सकों डॉ. जसबीर कौर डॉ. सरबजीत सिंह और राजबीर कौर की तरफ से शिकायतकर्ता महिलाओं से बातचीत की जाएगी।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 05:40 PM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 05:40 PM (IST)
लाकडाउन-4 में घरेलू हिंसा का सामना कर रहीं महिलाओं के लिए Online Counselling Helpline शुरू
लाकडाउन-4 में घरेलू हिंसा का सामना कर रहीं महिलाओं के लिए Online Counselling Helpline शुरू

जालंधर, जेएनएन। कमिश्नरेट पुलिस ने विशेष पहल करते हुए लाकडाउन के दौरान घरेलू हिंसा का सामना कर रही महिलाओं की समस्याएं हल के लिए टेलीफोन से ऑनलाइन काउंसलिंग हेल्पलाइन की शुरुआत की है।

loksabha election banner

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि लाकडाउन के दौरान महिलाओं के विरुद्ध घरेलू हिंसा की शिकायतों में बढ़ोतरी हो रही है। उन्होंने कहा कि इन शिकायतों के हल और महिलाओं की सुरक्षा को विश्वसनीय बनाने के लिए कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से एडीसीपी डी. सुडरविजी की अध्यक्षता में स्पेशल पैनल का गठन किया गया है। सब इंस्पैक्टर रैंक महिला पुलिस अधिकारी मोनिका अरोड़ा, सहायक सब इंस्पेक्टर आशा किरण और सुमन बाला के साथ पैनल का कामकाज देखेंगी। 

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि तीन पुलिस अधिकारियों के साथ मनोचिकित्सकों डॉ. जसबीर कौर, डॉ. सरबजीत सिंह और राजबीर कौर की तरफ से शिकायतकर्ता महिलाओं से बातचीत की जाएगी। उन्होने कहा कि लाकडाउन के दौरान शिकायतकर्ता तक पहुंच करके मामले को निपटाना संभव नहीं है, इसलिए कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से यह फ़ैसला लिया गया है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि यदि किसी महिला की तरफ से कमिश्नरेट पुलिस के पास अपनी समस्या से संबन्धित शिकायत की जाती है तो पैनल उसके साथ टेलीफोन पर संपर्क करेगा।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि पैनल कान्फ्रेंस काल के जरिये पीड़ित महिला की काउंसलिंग करके उसकी समस्या का हल ढूंढ़ेगा।  यदि पीड़ित महिला काउंसलिंग से संतुष्ट नहीं होती और अपने लिए कानूनी सहायता चाहती है तो कानून अपना काम करेगा। उन्होने कहा कि आनलाइन काउंसलिंग हेल्पलाइन का मुख्य उदेश्य घरेलू हिंसा में न्याय प्राप्त करने के लिए महिलाओं को सुविधा प्रदान करना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.