Move to Jagran APP

जालंधर में Covid-19 गाइडलाइंस नहीं मान रहे लोग, एक दिन में 70 लोगों ने भरा 70 हजार जुर्माना

जालंधर में कोरोना के रोजाना 100 के करीब मामले सामने आने के बावजूद लोगों लापरवाही की हदें पार कर रहे हैं। कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क अनिवार्य करने के बाद भी शुक्रवार को करीब 70 लोगों के चालाना काटा गया।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sat, 19 Dec 2020 10:51 AM (IST)Updated: Sat, 19 Dec 2020 10:51 AM (IST)
जालंधर में Covid-19 गाइडलाइंस नहीं मान रहे लोग, एक दिन में 70 लोगों ने भरा 70 हजार जुर्माना
जालंधर में मास्क न पहनने वालों के खिलाफ पुलिस कमिश्नरेट के चालान आंकड़ा ढाई करोड़ को पार कर गया है।

जालंधर, [सुक्रांत]। कोरोना से बचने के लिए लोग नियम नहीं मान रहे लेकिन करोड़ों रुपये का जुर्माना भर रहे हैं। दो से पांच रुपये का मास्क पहनना मंजूर नहीं और रोजाना हजारों रुपये का जुर्माना सरकारी खजाने में जमा करवाया जा रहा है। मास्क न पहनने वालों के खिलाफ पुलिस कमिश्नरेट के चालान आंकड़ा ढाई करोड़ को पार कर गया है। पुलिस द्वारा जारी किए आंकड़ों के मुताबिक कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क अनिवार्य करने के बाद शुक्रवार को करीब 70 लोगों के चालान काट कर 70 हजार के करीब जुर्माना वसूला जा चुका है। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर लगातार लोगों से अपील कर रहे हैं कि घर से बाहर निकलते वक्त मास्क जरूर पहनें।

loksabha election banner

इससे कोरोना संक्रमण से दूसरों के साथ उनका खुद का भी बचाव होगा। बिना मास्क के बाहर घूमने पर पुलिस अब 500 रुपए की जगह 1000 रुपये जुर्माना वसूल करेगी लेकिन लोग मान ही नहीं रहे हैं। कोरोना वायरस का मरीज मिलने पर उसके संपर्क में रहे लोगों के साथ बाहर से आने वाले लोग होम क्वारंटाइन का नियम तोड़ रहे हैं। सैकड़ों लोगों को लोगों को सार्वजनिक जगहों पर थूकते हुए पकड़ा है और उनसे भी हजारों रुपये जुर्माना वसूला गया है। कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए पंजाब सरकार ने सार्वजनिक जगहों पर थूकने पर पाबंदी लगा रखी है ताकि उस थूक के संपर्क में आने से कोई कोरोना से संक्रमित न हो।

पिछले कुछ महीनों में हजारों लोगों का चालान काट चुकी पुलिस

वहीं कोरोना वायरस का संक्रमण एक-दूसरे में न फैले, इसके लिए लोगों के बीच शारीरिक दूरी रहनी जरूरी है। इसके बावजूद लोगों ने इस सावधानी का पालन नहीं किया। उनसे पुलिस ने लाखों का जुर्माना वसूला है। पिछले कुछ महीनों में हजारों लोगों का चालान पुलिस काट चुकी है। इसके अलावा कर्फ्यू नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में हजारों गाड़ियां भी जब्त की जा चुकी हैं।

पुलिस कमिश्नर की अपील- लोग मास्क पहनें और शारीरिक दूरी का ख्याल  रखें

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर ने कहा कि काेरोना वायरस से बचने के लिए घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनने और शारीरिक दूरी रखना बहुत जरूरी है। इसके अलावा भी लोग ट्रैफिक नियमों का पालन करें ताकि पुलिस को इस तरह की सख्त कार्रवाई की जरूरत न पड़े। उन्होंने कहा कि यह लोगों की सामाजिक जिम्मेदारी है। बहुत से लोग इसका पालन भी करते हैं लेकिन कुछ लोग जो इसका उल्लंघन कर रहे हैं, उनके खिलाफ पुलिस की सख्त कार्रवाई जारी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.