Move to Jagran APP

जालंधर के मुख्य चौकों पर ट्रैफिक पुलिस बनवा रही अवैध बस स्टैंड, लग रहा जाम व दुर्घटनाओं का भी बढ़ा खतरा

जालंधर के पीएपी एवं रामा मंडी चौक में ट्रैफिक पुलिस ही बसों के रुकने की जगह तय करती दिखाई दे रही है। इस वजह से यहां लंबा ट्राफिक जाम लग रहा है और दुर्घटाओं का खतरा भी बना रहता है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 08:24 AM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 08:24 AM (IST)
शहर से बाहर जाती हुई बसें दो जगह पर खड़ी होती दिखाई दे रही हैं।

जालंधर, [मनुपाल शर्मा]। यातायात के सुगम आवागमन के लिए जिम्मेदार ट्रैफिक पुलिस अब शहर में खुद ही अवैध बस स्टैंड बनवाती नजर आ रही है। दिन के अधिकतर समय हैवी वाहनों के साथ भीड़-भाड़ से घिरे रहने वाले पीएपी एवं रामा मंडी चौक में ट्रैफिक पुलिस ही बसों के रुकने की जगह तय करती दिखाई दे रही है। सड़क किनारे बसों के खड़े होने की वजह से ट्रैफिक प्रभावित हो रहा है, लंबा ट्रैफिक जाम भी हो रहा है और हर समय किसी दुर्घटना के होने का डर भी बना रहता है।

loksabha election banner

पीएपी चौक में तो अब दो जगह बसें खड़ी हो रही है। शहर के भीतर से बाहर जाने वाली बसें पहले पीएपी चौक में प्रवेश करते ही बाई तरफ खड़ी हो जाती हैं और उसके बाद फ्लाईओवर को पार करते ही फिर से पीएपी परिसर की दीवार के साथ खड़ी दिखाई देती हैं। हालांकि इन दोनों ही जगहों पर ट्रैफिक मुलाजिम तैनात रहते हैं, लेकिन बसों को वहां रुकने से रोकने की बजाय उन्हें एक साइड पर खड़ी करवाते नजर आते हैं। ऐसा ही कुछ हाल रामा मंडी चौक का भी हो गया है। जहां शहर से बाहर जाती हुई, बसें दो जगह पर खड़ी होती दिखाई दे रही हैं।

रामा मंडी चौक से अमृतसर अथवा पठानकोट की तरफ जाने वाली बसों को ट्रैफिक पुलिस ने अब फ्लाईओवर के अंडरपास के नजदीक खड़ा होने के बजाय कुछ आगे जाकर खड़ा करवाना शुरू कर दिया है, लेकिन शहर में प्रवेश करने वाली सर्विस लेन के ऊपर इस वजह से यातायात जरूर प्रभावित हो रहा है। क्योंकि निजी बसें किसी भी समय तेजी के साथ सड़क के बीचो-बीच आ जाती हैं। बस स्टैंड के ठीक सामने फ्लाईओवर के नीचे तो बीते लंबे अरसे से एक अन्य बस स्टैंड बना हुआ नजर आता है और यहां भी ट्रैफिक पुलिस के मुलाजिम लगातार तैनात रहते हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.