Move to Jagran APP

ज्वाइंट कमिश्नर की फटकार के बाद दो कॉलोनियों व 17 दुकानें पर चलाई डिच Jalandhar News

कार्रवाई मिट्ठापुर ग्रीन मॉडल टाउन गोल मार्केट केपी नगर घास मंडी चौक में की गई। ग्रीन मॉडल टाउन में एक शोरूम भी सील किया गया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 12:12 PM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 12:12 PM (IST)
ज्वाइंट कमिश्नर की फटकार के बाद दो कॉलोनियों व 17 दुकानें पर चलाई डिच Jalandhar News

जालंधर, जेएनए। नगर निगम के बिल्डिंग डिपार्टमेंट ने शुक्रवार सुबह छह बजे घनी धुंध में अवैध कॉलोनियों और इमारतों पर बड़ी कार्रवाई की है। यह कार्रवाई को जालंधर वेस्ट और कैंट हलके में की गई। निगम टीम ने पुलिस की मौजूदगी में दो अवैध कॉलोनियों और करीब 17 इमारतों पर डिच चला दी। यह कार्रवाई मिट्ठापुर, ग्रीन मॉडल टाउन, गोल मार्केट, केपी नगर, घास मंडी चौक में की गई। ग्रीन मॉडल टाउन में एक शोरूम भी सील किया गया।

loksabha election banner

कार्रवाई के दौरान बिल्डिंग डिपार्टमेंट के एटीपी राजिंदर शर्मा, विकास दुआ, बिल्डिंग इंस्पेक्टर पूजा मान, हरप्रीत कौर, निर्मलजीत वर्मा, अजीत शर्मा एवं अन्य मुलाजिम मौजूद रहे। उनके साथ कमिश्नरेट पुलिस से एसीपी धर्मपाल जुनेजा, थाना सात के प्रभारी नवीन पाल सिंह, थाना छह के एसएचओ सुरजीत सिंह, वेस्ट हलके से संबंधित पुलिस अफसर व भारी पुलिस बल मौजूद था। भारी पुलिस फोर्स के कारण निगम की टीम को विरोध का सामना नहीं करना पड़ा।

जालंधरः अवैध निर्माण पर कार्रवाई के दौरान मौजूद एसीपी वेस्ट बरजिंदर सिंह, निगम टीम में शामिल राजिंदर शर्मा, निर्मलजीत वर्मा, हरप्रीत कौर, पूजा मान।

यहां हुई कार्रवाई

  • मिट्ठापुर में बिना मंजूरी डवलप हो रही कॉलोनी में तोड़ी सड़कें
  • घास मंडी चौक के पास अवैध कॉलोनी में तीन दुकानों की नींव उखाड़ी
  • गोल मार्केट, मॉडल टाउन के पास दो दुकानें गिराईं।
  • ग्रीन मॉडल टाउन में बिना मंजूरी बन रही औद्योगिक इमारत सील की।
  • केपी नगर में दो मंजिला इमारत तोड़ी। इसमें दस दुकानें बन रही थीं।

निगम ने 27 फरवरी को हाई कोर्ट में देनी है रिपोर्ट

नगर निगम टीम ने 27 फरवरी को हाई कोर्ट में रिपोर्ट देनी है कि कितनी अवैध कॉलोनियों और इमारतों पर कार्रवाई की गई। आरटीआइ एक्टिविस्ट सिमरनजीत ङ्क्षसह ने जनहित याचिका दायर की थी। इसमें 448 कॉलोनियों-इमारतों की लिस्ट दी गई थी। कोर्ट ने निगम को सख्त एक्शन लेने का आदेश दिया है। अभी पुराना मामला चल ही रहा था कि सिमरनजीत ने अवैध निर्माणों की एक और लिस्ट देकर निगम की पोल खोल दी है। इस नई लिस्ट पर भी निगम को 27 फरवरी को ही जवाब देना होगा।

ज्वाइंट कमिश्नर ने कार्रवाई रोकने पर लगाई थी क्लास

हाई कोर्ट में नगर निगम ने एफिडेविट दिया है कि अवैध निर्माणों पर दो-दो महीने के तीन चरणों में कार्रवाई की जाएगी। पहली रिपोर्ट 27 फरवरी को देनी है। दो दिन पहले ज्वाइंट कमिश्नर हरचरण सिंह ने अफसरों से मीटिंग करके स्टेटस रिपोर्ट ली थी। उन्होंने अफसरों की क्लास लगाते हुए आदेश दिया था कि कोर्ट की तारीख से पहले एकदम एक्शन लेने की बजाय नियमित कार्रवाई की जाए। संडे मार्केट पर कार्रवाई के लिए वीरवार को मेयर जगदीश राजा और कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा ने पुलिस अफसरों के साथ मीटिंग की थी। इसमें बिल्डिंग डिपार्टमेंट के एक्शन के लिए भी पुलिस बल उपलब्ध करने के लिए भी बात कर ली गई थी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.