Move to Jagran APP

जालंधर में ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर नवनीत बैंस ने संभाला चार्ज, बोले- भ्रष्टाचार मुक्त कार्यप्रणाली बनाने की जिद है, बनाकर रहूंगा

जालंधर में बतौर ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आए नवनीत सिंह बैंस ने चार्ज संभालते ही कहा कि पुलिस विभाग की कार्यप्रणाली बड़े अच्छे ढंग से चल रही है लेकिन कुछ कमियां हैं जिनको जल्द ही दूर किया जाएगा। उन्होंने विभाग में चल रहे काम के बारे में जाना और हिदायतें दीं।

By DeepikaEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 11:37 AM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 11:37 AM (IST)
जालंधर में ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर नवनीत बैंस ने संभाला चार्ज, बोले- भ्रष्टाचार मुक्त कार्यप्रणाली बनाने की जिद है, बनाकर रहूंगा
जालंधर के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर का चार्ज संभालते हुए नवनीत बैंस। (जागरण)

जालंधर [सुक्रांत]। जालंधर में बतौर ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आए नवनीत सिंह बैंस ने चार्ज संभालते ही कहा कि पुलिस विभाग की कार्यप्रणाली बड़े अच्छे ढंग से चल रही है लेकिन कुछ कमियां हैं, जिनको जल्द ही दूर किया जाएगा। विभाग में पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त प्रणाली बनाने की जिद लेकर आया हूं और इस जिद को जल्द ही पूरा करना है। उन्होंने सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ बैठक कर विभाग में चल रहे काम के बारे में जाना और हिदायतें दीं।

loksabha election banner

नवनीत सिंह बैंस का जालंधर से रहा है पुराना नाता

सीएम सिक्योरिटी में एआइजी रहे आइपीएस एनएस बैंस का जालंधर से भी पुराना नाता है। मूल रूप से होशियारपुर के मानकथोरी गांव के रहने वाले एनएस बैंस के पिता आइएएस सुखजीत सिंह बैंस करीब 15 साल पहले जालंधर में तैनात थे। उस वक्त एनएस बैंस एमजीएन स्कूल में ग्याहरवीं और बारहवीं की पढ़ाई पूरी की। अपने तेज तर्रार काम के लिए जाने जाते आइपीएस बैंस के परिवार में उनकी माता राजीव कौर हैं, जो गृहणी हैं। उनकी पत्नी रवजोत कौर ग्रेवाल फतेहगढ़ साहिब में बतौर एसएसपी तैनात हैं। वहीं, उनके भाई मनराज बैंस ट्रांसपोर्ट इंजीनियर हैं।

2017 में फिल्लौर में एएसपी का संभाला था प्रभार

जालंधर में बतौर ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आए नवनीत सिंह बैंस ने 2015 में आइपीएस पूरी की। उसके बाद 2017 में बतौर ट्रेनी फिल्लौर में एएसपी बने और मात्र पांच साल बाद बतौर ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर बने। वे खमाणो के बाद प्रमोट होकर एसपी फतेहगढ़ साहिब और एसपी पटियाला रहे। पटियाला के बाद एआइजी एसपीयू बने।

लोग सीधे मुझे आकार मिलें

नवनीत सिंह बैंस ने कहा कि उनको भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं है। वह किसी पर सख्ती के पक्षधर नहीं हैं लेकिन भ्रष्टाचार में लिप्त होने पर माफ करने के पक्ष में भी नहीं है। उन्होंने कहा कि विभाग में अधिकारियों और कर्मचारियों को सख्त हिदायत है कि न तो रिश्वत लें और न किसी को लेने दें। वहीं, साथ ही कहा कि यदि किसी को कोई परेशानी है तो सीधे आकर उनसे बात करे।

विभाग के कर्मचारियों की हर जरूरत का ध्यान रखा जाएगा

ज्वाइंट सीपी एनएस बैंस ने कहा कि कि विभाग की कमियों को दूर करने के साथ-साथ विभाग के कर्मचारियों की हर जरूरत का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि जिस कर्मचारी को किसी भी सामान की जरूरत है, दफ्तर में कोई कमी लगी है, किसी अफसर या किसी साथी से कोई परेशानी है तो उसे भी सुना जाएगा। सभी को साथ मिलकर विभाग को आगे ले जाने का काम किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.