जागरण संवाददाता, जालंधर। नल की टोटियां चोरी होने की बात उत्तर प्रदेश की राजनीति में एक बड़े नेता की याद दिलाती है। आरोप लगा था कि नेता जी बंगले खाली करते समय वहां लगी टोटियां तक निकाल ले गए थे।ऐसा ही एक अजब चोरी का मामला जालंधर में सामने आया है। ताला तोड़कर मीडिया कर्मी के बंद घर में घुसा चोर कई कीमती सामान छोड़कर पूरे घर की टोटियां निकाल ले गया है। अब फिंगर एक्सपर्ट मौके से सुबूत जुटा रहे हैं ताकि सिरफिर चोर को दबोचा जा सके। घटना पीपीआर माल के पास स्थित इंप्रूवमेंट ट्रस्ट बिल्डिंग स्थित एक घर की है। चोर घर में लगी एलईडी, आठ हजार नकद और कपड़े सुखाने वाले स्टैंड पर हाथ साफ कर गए हैं। घर में और भी कई कीमती सामान पड़े थे लेकिन चोर ने उन्हें हाथ नहीं लगाया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की टीम ने घर से सुबूत भी जुटाए हैं। चोर की पहचान के लिए पुलिस आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। एसआई सुरजीत सिंह का कहना है कि विशु आनंद की शिकायत पर केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। आरोपित की पहचान कर जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

घर के मालिक विशु आनंद ने बताया कि वह एक मीडिया संस्थान में काम करते हैं और घर में अपने माता-पिता के साथ रहते हैं। उनके माता-पिता बैंक में काम करते हैं। गत सोमवार को उनके घर के सभी सदस्य काम पर गए हुए थे। शाम 6.30 बजे जब वह अपने घर पहुंचे तो घर का ताला ईंट से तोड़ा गया मिला। चोरों ने घर के अंदर से एलईडी, 8 हजार रुपये कैश और कपड़े सुखाने का स्टैड चोरी कर लिया।

अजीब बात यह है कि वे घर में लगे सभी नलों की टोटियां भी उखाड़ ले गए। उन्होंने ऐसा क्यों किया, यह उनकी समझ से बाहर है। फिलहाल, पुलिस इस अजीब केस की गुत्थी सुलझाने में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें - पंजाबी लड़के को कनाडा बुलाने का दिया झांसा, 28 लाख ठगने के बाद मुकर गई नागपुर की लड़की

Edited By: Pankaj Dwivedi