Move to Jagran APP

जालंधर में सार्वजनिक स्थलों पर धूमपान करने वालों खैर नहीं, देखते ही जुर्माना ठोकेगा स्वास्थ्य विभाग

सिविल सर्जन डा. रंजीत सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग 16 से 31 मई विश्व तंबाकू निषेध दिवस तक पखवाड़ा मना रहा है। इस बार की थीम तंबाकू हमारे पर्यावरण के लिए खतरा है। लोगों को तंबाकू के पर्यावरण पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभावों के बारे में बताया जाएगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 03:40 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 03:40 PM (IST)
जालंधर में सार्वजनिक स्थलों पर धूमपान करने वालों खैर नहीं, देखते ही जुर्माना ठोकेगा स्वास्थ्य विभाग
जालंधर में तंबाकू निषेध पखवाड़े को लेकर बैठक करते हुए सिविल सर्जन डा. रंजीत सिंह।

जासं,, जालंधर। सार्वजनिक स्थानों पर धूमपान करने वालों की अब खैर नहीं। उनके अब देखते ही चालान काटे जाएंगे। लोगों को सामूहिक रूप से तंबाकू का सेवन नहीं करने की शपथ दिलाई जाएगी। बच्चों को भी धूमपान के प्रति जागरूक किया जाएगा।

loksabha election banner

यह जानकारी सिविल सर्जन डा. रंजीत सिंह ने तंबाकू निषेध दिवस को पखवाड़े के रूप में मनाने के उपलक्ष्य में आयोजित बैठक के दौरान कही। सिविल अस्पताल के ट्रेनिंग सेंटर में हुई बैठक में उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के तहत स्वास्थ्य विभाग 16 से 31 मई विश्व तंबाकू निषेध दिवस तक पखवाड़ा मना रहा है। इस बार की थीम 'तंबाकू: हमारे पर्यावरण के लिए खतरा' है। इस वर्ष विश्व तंबाकू निषेध दिवस का उद्देश्य लोगों में तंबाकू के पर्यावरण पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभावों के बारे में जागरूकता पैदा करना है। लोगों को जागरूक करने के लिए शहरी व देहाती इलाकों में गतिविधिया की जाएंगी। इस मौके पर डा. वरिंदर कौर, डा. रमन गुप्ता और डा. राकेश चोपड़ा के अलावा सेहत विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.