Move to Jagran APP

हंसराज स्टेडियम टेबल टेनिस हाल रेनोवेशन के लिए तीन महीने ही बचे, एसोसिएशन को 25 लाख की दरकार

जालंधर के हंस राज स्टेडियम के टेबल टेनिस हाल से कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी दिए हैं। हाल में कुल 130 से अधिक खिलाड़ी अभ्यास कर रहे हैं। तीन महीने के भीतर इसका निर्माण कार्य शुरु करवाना जरुरी है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 06 Oct 2021 11:38 AM (IST)Updated: Wed, 06 Oct 2021 11:38 AM (IST)
हंसराज स्टेडियम टेबल टेनिस हाल रेनोवेशन के लिए तीन महीने ही बचे, एसोसिएशन को 25 लाख की दरकार
हंसराज स्टेडियम के टेबल टेनिस हाल को रेनोवेशन की दरकार है। जागरण

कमल किशोर, जालंधर। हंसराज स्टेडियम में बने टेबल टेनिस हाल की नुहार बदलेगी या नहीं, यह आने वाला समय बताएगा। फिलहाल टेबल टेनिस एसोसिएशन के सदस्यों के माथे पर चिंता की लकीरें देखी जा सकती हैं क्योंकि उन्हें 25 लाख रुपये का इंतजाम करना है। अगर हाल रेनोवेट नहीं हुआ है तो इसी खस्ताहाल टेबल टेनिस स्टेडियम में खिलाड़ियों को अभ्यास करना होगा। खिलाड़ी खतरे में रहकर अभ्यास करेंगे। हाल की छत की सीलिंग कई जगहों पर टूटकर नीचे गिर चुकी है। गनीमत रही कोई खिलाड़ी इसकी चपेट में नहीं आया है। तीन महीने के भीतर इसका निर्माण कार्य शुरु करवाना जरुरी है। टेबल टेनिस हाल से कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी दिए हैं। हाल में कुल 130 से अधिक खिलाड़ी अभ्यास कर रहे हैं। यहां जिला व राज्य स्तरीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप आयोजित की जाती हैं। 

loksabha election banner

सदस्यों को एकत्र करना है 25 लाख रुपये

पूर्व खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने हाल रेनोवेट करने के लिए एक करोड़ रूपए का बजट पास किया था। जिसमें75 लाख रुपए सरकार की हिस्सेदारी होगी और 25 प्रतिशत हिस्सेदारी एसोसिएशन के सदस्यों की होगी। फिलहाल सरकार ने 75 लाख रुपए का बजट पास कर दिया है लेकिन सदस्यों की हिस्सेदारी होनी बाकी है। सदस्यों के समय 25 लाख रुपए एकत्रित करना एक चुनौती बना हुआ है।

एक करोड़ एकत्रित होने के बाद लगेगा टेंडर

टेबल टेनिस हाल को रेनोवेट करवाने के लिए खेल विभाग के पास एक करोड़ का बजट होने के बाद ही टेंडर प्रक्रिया होगी। टेंडर को भरा है, किस कंपनी को मिलता है यह आने वाला समय बताएगा। फिलहाल अगर तीन महीने के भीतर टेंडर नहीं निकलता हाल के रेनोवेट का काम बीच में लटक सकता है। एसोसिएशन के सदस्य विभाग के समक्ष मांग रख रहे है कि विभाग द्वारा 75 लाख रुपए बजट पास से काम शुरु करवाया जाए।

जालंधर टेबल टेनिस एसोसिएशन के सचिव विकास महाजन ने कहा कि विभाग ने हाल के रेनोवेशन के लिए एसोसिएशन की हिस्सेदारी रह गई है। एसोसिएशन विभाग के डायरेक्टर से मिलकर विभाग की हिस्सेदारी के बजट से काम करने के लिए कहेगी ताकि तीन महीने के हाल के रेनोवेट का काम शुरु हो सके। 

यह भी पढ़ें - पार्सल में 80 हजार पाउंड, जेल जाओगे.... हनी ट्रैप में फंसा अमृतसर के युवक से 9.30 लाख की ठगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.