Move to Jagran APP

Jalandhar Fire News: जालंधर में जीएसटी भवन में लगी भीषण आग, अहम दस्तावेज जलकर खाक

जालंधर में जीएसटी भवन में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इसके चलते कई अहम दस्तावेज जलकर खाक हो गए हैं। इस घटना से पूरी मंजिल को खासा नुकसान हुआ है। फायर ब्रिगेड कर्मचारियों को भी आग बुझाने के लिए काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। पांचवीं मंजिल होने की वजह से पानी की बौछारें सही ढंग से नहीं पहुंच रही थीं।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Wed, 12 Jun 2024 05:14 PM (IST)
जालंधर में जीएसटी भवन में लगी भीषण आग, कई अहम दस्तावेज जलकर खाक

जागरण संवाददाता, जालंधर। बस स्टैंड स्थित जीएसटी भवन की मंजिल में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग सुबह साढ़े 11 बजे लगी। जैसी ही आग की खबर स्टाफ को लगी कार्यालय में अफरा-तफरी मच गई।

हर तरफ धुएं को देखते हुए स्टाफ सीढ़ियों के रास्ते से निकला। आग को बढ़ता देख स्टाफ ने दमकल विभाग में कॉल किया। जिसके बाद मौके पर पहुंची दो फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। फिलहाल आग पर पूरी तरह से नियंत्रण कर लिया गया है।

जीएसटी के रिकॉर्ड रूम में हुआ नुकसान

बताया जा रहा है पांचवीं मंजिल में जीएसटी का रिकॉर्ड रूम था। बताया जा रहा है वैट की फाइलें पड़ी हुई थीं जो अधिकतर जल गई हैं। पूरी मंजिल को खासा नुकसान हुआ है। फायर ब्रिगेड कर्मचारियों को भी आग बुझाने के लिए काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा।

पांचवीं मंजिल होने की वजह से पानी की बौछारें सही ढंग से नहीं पहुंच पा रही थीं। जीएसटी भवन में ही आबकारी विभाग का कार्यालय है। वह कर्मचारी भी बिल्डिंग से बाहर निकल आए।

बताया जा रहा है कि जीएसटी भवन के पहले से पांचवीं मंजिल तक कोई अग्निशमन यंत्र नहीं थे। अगर होते समय पर काबू पाया जा सकता था। रिकॉर्ड रूम में पड़ी फाइलें खुल चुकी है।

यह भी पढ़ें- Punjab Fire News: मुक्सतसर साहिब में ट्रांसफार्मर में धधकी आग, 100 से ज्यादा घरों में बिजली गुल