जासं, जालंधर। वीरवार को जालंधर के स्कूलों में दहशरा पर्व की धूम रही। बच्चों ने कोरोना रूप रावण जलाकर महामारी स्वस्थ रहने का संकेत दिया। सीजेएस पब्लिक स्कूल में विद्यार्थियों ने लघु नाटिका प्रस्तुत की। ऐकेमेडिक कोआर्डिनेटर रचना शर्मा की देखरेख में विशेष प्रार्थना सभा आयोजित की गई। पहले और दूसरी कक्षा के विद्यार्थियों ने रामायण के विभिन्न पात्रों की भूमिका निभाई। स्कूल प्रबंधक कमेटी की अध्यक्ष नीना मित्तल और प्रिंसिपल डा. रवि सुता ने कहा कि विद्यार्थियो को छोटी सी उम्र में ही अपने महान ग्रंथों को समझना चाहिए। उन्हें देश की संस्कृति से जोड़े रखना बेहद जरूरी है।

पुलिस डीएवी स्कूल

पुलिस डीएवी पब्लिक स्कूल, पीएपी कैंपस, में प्रिंसिपल डा. रश्मि विज की अगुआई में प्रार्थना सभा के दौरान यशस्वी सदन ने दशहरा मनाया। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने लघु नाटिका के माध्यम से कोरोना वायरस रूपी रावण का अंत वैक्सीनेशन रूपी राम व राम के सैनिकों- मास्क, सेनिटाइजर, शारीरिक दूरी को बरकरार रखने, हाथों को अच्छी से तरह से साफ करने से दिया।

विद्यार्थियों ने इस संदेश के साथ ही मिशन फतेह का ध्वज फहराया और कोरोना रूपी रावण का भी दहन किया। प्रिंसिपल डा. विज ने इस नाटिका की सराहना की। उन्होंने भी विद्यार्थियों को मास्क लगाने व स्वच्छता का ध्यान रखने व 18 वर्ष से ऊपर के विद्यार्थियों को वैक्सीन लगवाने की सलाह दी।

आईवी वर्ल्ड स्कूल में विजयादशमी उत्सव मनाया

आईवी वर्ल्ड स्कूल में विजयादशमी के उपलक्ष्य पर अनेक गतिविधियां करवाई गईं। इसमें सभी विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। विद्यार्थियों ने रामायण के पात्रों की वेशभूषा में अपनी प्रस्तुतियां देते हुए नाटक का मंचन किया। उन्होंने संदेश दिया कि किस प्रकार हम सच्चाई और अच्छाई के रास्ते पर चलते हुए बुराई पर विजय पा सकते हैं। विद्यार्थियों ने परंपरागत वेशभूषा में गरबा नृत्य प्रस्तुत किया। प्रिंसिपल संजीव चौहान विद्यार्थियों की प्रतिभा को सराहा।

यह भी पढ़ें - Punjab New Trains: माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए रेलवे ने चलाई 3 स्पेशल ट्रेनें, जानें शेड्यूल

Edited By: Pankaj Dwivedi