जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में शनिवार को दो लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव होने का मामला सामना आया है। इनमें एक अन्य जिले का शामिल है। कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। तीन मरीज कोरोना से जंग जीत कर घर पहुंचे हैं। शुक्रवार को भी तीन मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इनमें जालंधर शहर, शाहपुर कंडी तथा होशियारपुर का एक-एक व्यक्ति शामिल है। कोरोना से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई। पांच मरीज कोरोना से जंग जीत कर घर पहुंचे।

सरकारी सेंटरों में लगा वैक्सीन कैंप

जालंधर में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों में उत्साह कम नहीं हो रहा है। जिले में आज सभी सरकारी सेंटरों में कोविशील्ड की डोज लगाई गई। शुक्रवार रात को विभाग के पास 50 हजार कोविशील्ड की डोज पहुंची थी। बता दें कि शहर में शुक्रवार तक 8230 लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई गई। जिले में अब तक 1930194 वैक्सीन की डोज लगाई चुकी हैं। 1406714 लोग पहली डोज लगवा चुके हैं। 524200 लोग दूसरी डोज लगवा चुके हैं। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने कहा कि जल्द ही पहली डोज लगाने वालों का लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा। शुक्रवार को देर रात विभाग के स्टोर में पचास हजार के करीब कोविशील्ड की डोज पहुंची। आज शहर में सभी सरकारी सेंटरों में वैक्सीन की डोज लगाई गई।

बिना डाक्टरी सलाह शूगर की दवाई न खाएं : डा. दुग्गल

शूगर और बीपी के मरीजों को सहूलियत देने के लिए सीएचसी शाहकोट में शुरू किए गए एनसीडी क्लीनिक में चौकाने वाले मामले सामने आ रहे हैं। सीएचसी शाहकोट के सीनियर मेडिकल अफसर डा. अमरदीप सिंह दुग्गल ने बताया कि हफ्ते में एक दिन चलाए जाने वाले एनसीडी क्लीनिक का शुक्रवार को दूसरा दिन था। जहां मरीजों की संख्या सौ से ऊपर पहुंच गई है। यदि बाकी दिन आने वाले मरीजों को जोड़ लें, तो आंकड़ा 200 के पार हो गया है।

Edited By: Vinay Kumar