Move to Jagran APP

Jalandhar Coronavirus Update : लापरवाही में जलंधरी नंबर-1 : एक दिन में कोरोना संक्रमण के 291 नए केस, DSP समेत 7 की मौत

Jalandhar Coronavirus Update जालंधर में रविवार को 171 दिन बाद कोरोना में एक दिन में सबसे ज्यादा 291 मरीज सामने आए। वहीं शाहकोट के डीएसपी सहित एक ही दिन में सात मरीजों की कोरोना से मौत भी हुई।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Mon, 15 Mar 2021 06:21 AM (IST)Updated: Mon, 15 Mar 2021 06:21 AM (IST)
कोरोना को लेकर लापरवाही दिखाने में जालंधर प्रदेश में नंबर एक पर है।

जालंधर, जेएनएन। Jalandhar Coronavirus Update : कोरोना को लेकर लापरवाही दिखाने में जालंधर प्रदेश में नंबर एक पर है। पिछले बीस दिन में शहर ने लापरवाही के सारे रिकार्ड तोड़ दिए। एक दिन में संक्रमितों का आंकड़ा हो या कुल सक्रिय मरीजों की संख्या, प्रदेश के सभी 22 जिलों में जालंधर सबसे आगे हैं। यहां रविवार को एक दिन में सबसे ज्यादा सात मौतें भी हुई जो प्रदेश में सबसे ज्यादा है। कुल मौत के मामले में लुधियाना (1050 मौत) के बाद जालंधर (768 मौत) दूसरे नंबर पर है।

loksabha election banner

उधर रविवार को 171 दिन बाद कोरोना में एक दिन में सबसे ज्यादा 291 मरीज सामने आए। इनमें सात व 10 माह के दो बच्चों भी शामिल हैं और 14 मरीज वेंटीलेटर पर भी हैं। 24 मरीज अन्य जिलों के हैं, वहीं शाहकोट के डीएसपी सहित एक ही दिन में सात मरीजों की कोरोना से मौत भी हुई। इससे पहले 23 सितंबर 2020 को 309 मरीज और 11 मौतें एक दिन में हुई थी। उसके बाद से रविवार को आए ये आंकड़े बताते हैं कि कोरोना किस खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है। अभी भी जागरूक नहीं हुए तो आने वाले दिनों में यह आंकड़ा और बढ़ेगा। 117  मरीज स्वस्थ भी हुए।

सेहत विभाग के नोडल अफसर डा. टीपी सिंह ने बताया कि कोरोना गाइडलाइंस की पालना नहीं करने से मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इलाज के लिए देरी से अस्पतालों में पहुंचने से मरीजों की मृत्यु दर बढ़ रही है। 4019 लोगों के सैंपल लिए गए थे जिनमें 3170 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई।

यहां से आए मरीज

पुलिस कमिश्नर कार्यालय व इंटरनेट चलाने वाली निजी कंपनी के दो-दो, सब्जी मंडी व शाहकोट की चर्च का एक-एक  मरीज, जालंधर छावनी में कस्तूरबा नगर में एक परिवार के छह सदस्यों सहित सात, बडिंग में एक परिवार के तीन सदस्यों सहित पांच लोग संक्रमित हुए। फिल्लौर व आसपास के इलाके के 18, नकोदर के 11, आदमपुर के दस, बिलागा अर्बन अस्टेट, करतारपुर, जीटीबी नगर व माडल टाउन से पांच-पांच, शाहकोट, तल्वन, लद्देवाली, कोच राम दास, शहीद उधम सिंह नगर और ग्रीन पार्क से चार-चार, सूर्या एनक्लेव, मकसूदां, खांबरा, खुरला , किंगरा, हरदेव नगर व छोटी बारादरी, रामा मंडी तथा संतोख पुरा से तीन-तीन लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.