Move to Jagran APP

जालंधर में मुस्लिम भाईचारे ने कोविड नियमों का पालन करते हुए मनाई ईद

मीठी ईद के नाम से जानी जाने वाली इस ईद के मौके पर कमेटी के प्रधान मोहम्मद सुलेमान ने सभी को अपने घर पर ही ईद मनाने की अपील की। गले मिलने के बजाए सोशल मीडिया पर ही बधाई देने को कहा।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 14 May 2021 03:52 PM (IST)Updated: Fri, 14 May 2021 03:52 PM (IST)
कैंट स्थित स्टेशन ईदगाह में इमाम माज अली ने अल्लाह की इबादत में नमाज अदा की। जागरण

जालंधर कैंट, जेएनएन। रमजान में 30 रोजे रखने के बाद चांद का दीदार हुआ और शुक्रवार को खुशियों का पर्व ईद धूमधाम से मनाया गया। कैंट स्थित स्टेशन ईदगाह में इमाम माज अली ने अल्लाह की इबादत में नमाज अदा की। इस दौरान कोविड गाइडलाइंस का बखूबी पालन किया गया। हर साल की तरह इस साल ईदगाह के अंदर भीड़ इकठ्ठी नहीं होने दी गई। मुस्लिम इंतजामियां वेलफेयर कमेटी के छह सदस्यों ने ही स्टेशन ईदगाह में नमाज अदा की। मीठी ईद के नाम से जानी जाने वाली इस ईद के मौके पर कमेटी के प्रधान मोहम्मद सुलेमान ने सभी को अपने घर पर ही ईद मनाने की अपील की। गले मिलने के बजाए सोशल मीडिया पर ही बधाई देने को कहा। सुरक्षा के बेहतर इंतजाम के लिए जब्बार अली ने एसीपी मेजर सिंह व एसएचओ अजायब सिंह का धन्यवाद किया। इस मौके पर इमाम माज अली, मो. सुलेमान, मो. गफ्फार, जब्बार अली, जलाल व मो. ईसा मौजूद थे।

loksabha election banner

कुक विद भावुक अग्रवाल के साथ मनाई ईद 

जालंधर। ईद के मौके पर भावुक अग्रवाल की ओर से लाइव कुकिंग कार्यक्रम करवाया गया। 

इसमें रजिया-म-लोहानी, बुशरा सलीम, गायत्री रत्न, शिरीन कादिर ने मिलकर कुक विद भावुक अग्रवाल पेज पर हर हफ्ते लाइव आकर ईद की एक स्पेशल रेसिपी बनानी सिखाई। सभी ने बताय कि ईद के मौके पर यह रेसिपी इतनी खास क्यों हैं। भावुक अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने रमजान स्पेशल लाइव शो करवाया। इसमें  गुजरात, जमदेशपुर, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश की होम कुक्स ने हर सप्ताह शाम को इफ्तारी स्पेशल चमन कलियां, बाखरखानी, मुरतबाक, लुकामत, मालपुड़ा सैंडविच आदि रेसिपी बनानी सिखाई। इस लाइव प्रोग्राम का मुख्य मकसद लोगों को रमजान स्पेशल डिश के बारे में बताना ताकि वे इन्हें घर पर बनाकर अपनों को खिला सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.