Move to Jagran APP

मिस्टर कपूरथला का खिताब जीतने के बाद अब मिस्टर पंजाब की तैयारी में जुटे जालंधर के निर्मल

जालंधर के निर्मल थापर पहले ही मिस्टर कपूरथला का खिताब जीत चुके है। इसके बाद अब वह मिस्टर पंजाब का खिताब जीतने की तैयारी में जुट गए है। मिस्टर पंजाब प्रतियोगिता फरवरी में पटियाला में होने जा रही है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 02:55 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 02:55 PM (IST)
जालंधर के बाडी बिल्डर निर्मल थापर। जागरण

जालंधर, जेएनएन। कड़ी मेहनत से सफलता हमेशा कदम चूमती है। लक्ष्य को हासिल करने के लिए हौसले के साथ लगातार प्रयास की दरकार होती है। इसी मंत्र के साथ बूटा मंडी के निर्मल थापर ने अब मिस्टर पंजाब का खिताब जीतने पर नजर गड़ा दी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि वे इसमें जरूर कामयाब होंगे। निर्मल पहले ही मिस्टर कपूरथला का खिताब जीत चुके है। इसके बाद अब वह मिस्टर पंजाब का खिताब जीतने की तैयारी में जुट गए है। मिस्टर पंजाब प्रतियोगिता फरवरी में पटियाला में होने जा रही है।

loksabha election banner

निर्मल थापर खुद एक जिम में कोचिंग दे रहे हैं। आम लोगों को ट्रेनिंग देने के साथ-साथ खुद को प्रतियोगिता के लिए भी तैयार कर रहे हैं। प्रतियोगिता का हिस्सा बनने के लिए रोजाना तीन से चार घंटे जिम में पसीना बहाते हैं। इस दौरान वह डाइट का विशेष ख्याल रख रहे हैं। निर्मल का कहना है कि वह मिस्टर इंडिया का खिताब जीतने के साथ-साथ मिस्टर ओलंपिया का खिताब भी अपने नाम करना चाहते है। 22 वर्षीय निर्मल काम करने के साथ-साथ बाडी बिल्डिंग कर रहे हैं।

मिस्टर इंडिया का खिताब जीतने की इच्छा

निर्मल ने बताया कि मिस्टर कपूरथला का खिताब जीतने के बाद अब वह मिस्टर पंजाब की तैयारी कर रहे हैं। वह हर हाल में यह खिताब अपने नाम करना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें बचपन से ही बाडी बिल्डिंग करने का शौक था। वह बाडी बिल्डिंग के दौरान अपनी डाइट का भी विशेष ख्याल रख रहे है। कोचिंग लेने वाले लोगों को भी डाइट का विशेष ख्याल रखने के लिए कहते है। शरीर को फिट रखने के लिए गर्म पानी की सेवन करने के लिए कहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.