Move to Jagran APP

एफआइआर में दर्ज हुए गलत बयान, डीसीपी ने दिए दोबारा बयान लेने के आदेश

भारतीय मूल की आस्ट्रेलियाई नागरिक रीमा मोंगा पुत्री अशोक मोंगा शनिवार एक सितंबर रात करीब साढ़े दस बजे उसके पंजाबी बाग स्थित घर से बाहर से उसी की कार में गन प्वाइंट पर अगवा करने के मामले में शुक्रवार को नया मोड़ आ गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Sep 2018 09:23 PM (IST)Updated: Fri, 07 Sep 2018 09:23 PM (IST)
एफआइआर में दर्ज हुए गलत बयान, डीसीपी ने दिए दोबारा बयान लेने के आदेश
एफआइआर में दर्ज हुए गलत बयान, डीसीपी ने दिए दोबारा बयान लेने के आदेश

संवाद सहयोगी, जालंधर :

loksabha election banner

आस्ट्रेलिया में बसी पंजाबी बाग की एनआरआइ रीमा मोंगा को उनकी ही कार में गन प्वाइंट पर अगवा कर लूटने के मामले में शुक्रवार को नया मोड़ आ गया। परिजनों संग शुक्रवार को पुलिस कमिश्नर दफ्तर पहुंची रीमा मोंगा ने उसके बयानों पर दर्ज एफआइआर को ही गलत ठहरा दिया। रीमा ने कहा कि उसने बयान दिए थे कि लुटेरे ने गन प्वाइंट पर उसका अपहरण किया। उसी की कार में बैठ कर वह उसे करीब एक घंटे तक घुमाता रहा पर पुलिस ने एफआइआर में लिख दिया कि लुटेरे ने उसे गन प्वाइंट पर लेकर पैसे मांगे थे। इसके बाद लुटेरा अपनी एक्टिवा पर आगे- आगे चलता रहा और वह कार लेकर पैसे देने के लिए पीछे-पीछे जाती रही। जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं हुआ और लुटेरा उसी की कार में बैठा रहा, उसके हाथ में पिस्टल भी थी। उसके कार में बैठने की सीसीटीवी फुटेज उस पेट्रोल पंप पर भी है, जहां पर उसने पेट्रोल लिया था।

रीमा ने आरोप लगाया कि पुलिस ने जिस तरह से एफआइआर दर्ज की है, उससे लगता है कि पुलिस मामला रफा-दफा करना चाहती है।

रीमा ने बताया कि छह दिन बाद भी लुटेरे का पुलिस को सुराग नहीं मिल सका और उलटा पुलिस ने एफआइआर ही गलत बना दी। इस मामले को लेकर रीमा, उसका भाई गौरव मोंगा, भाभी मनदीप मोंगा और भतीजी कृषिता डीसीपी गुरमीत ¨सह से मिले। डीसीपी गुरमीत ¨सह ने रीमा और कृषिता से बातचीत कर सारा मामला जाना। उन्होंने बताया कि एसीपी नवीन को मामले की जांच सौंपी गई है। दोबारा दर्ज हुए रीमा के बयान

रीमा की शिकायत के बाद शाम को थाना डिवीजन नंबर 6 की पुलिस रीमा का बयान लेने के लिए दोबारा उसके घर पहुंची। उसके बयान दोबारा लिए गए और सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की गई। डीसीपी गुरमीत ¨सह ने बताया कि नई एफआइआर दर्ज कर उसके हिसाब से जांच की जाएगी।

----

यह है मामला

एनआरआइ रीमा मोंगा पुत्री अशोक मोंगा को बीते शनिवार की रात करीब साढ़े दस बजे एक युवक उसे पंजाबी बाग स्थित घर के बाहर से उसी की कार में गन प्वाइंट पर अगवा कर ले गया था। रीमा के साथ उसकी बड़े भाई गौरव मोंगा की बेटी कृषिता भी थी। करीब एक घंटे तक लुटेरे ने रीमा को अपने साथ घुमाया और तीन एटीएम पर उससे जबरदस्ती पैसे निकलवाने का प्रयास किया। तीनों एटीएम में पैसे न होने के चलते लुटेरे ने रीमा की दो हीरे की अंगूठियां, जेब में पड़े करीब एक हजार रुपये और एप्पल का आईफोन लूट लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.