Move to Jagran APP

फगवाड़ा उपचुनाव: उम्मीदवारें को लेकर लिप और बसपा आमने-सामने Jalandhar News

लोक इंसाफ पार्टी (लिप) एवं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) फगवाड़ा उपचुनाव की उम्मीदवारी को लेकर ही आमने-सामने खड़ी नजर आ रही हैं।

By Edited By: Published: Mon, 22 Jul 2019 08:21 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jul 2019 08:21 PM (IST)
फगवाड़ा उपचुनाव: उम्मीदवारें को लेकर लिप और बसपा आमने-सामने Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। पंजाब डेमोक्रेटिक अलायंस (पीडीए) के बैनर तले बीता विधानसभा चुनाव लड़ने वाली लोक इंसाफ पार्टी (लिप) एवं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) फगवाड़ा उपचुनाव की उम्मीदवारी को लेकर ही आमने-सामने खड़ी नजर आ रही हैं। फगवाड़ा उपचुनाव के रण क्षेत्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार लिप फगवाड़ा उपचुनाव में बसपा के ही पुराने सिपहसालार रह चुके जरनैल नंगल को उम्मीदवारी सौंपना चाहती है तो वहीं अलायंस की ही अन्य घटक बसपा फगवाड़ा से अपना दावा छोड़ने को तैयार नजर नहीं आ रही है।

loksabha election banner

फगवाड़ा उप चुनाव की उम्मीदवारी को लेकर शुरू हुई झिकझिक का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बसपा का राज्य नेतृत्व बीते दिनों फगवाड़ा में अपने कैडर की सक्रियता बढ़ाने को ड्यूटी असाइन कर आया है। कैडर को फगवाड़ा उपचुनाव तगडे़ होकर लड़ने के लिए कहा जा रहा है। वजह यह है कि दोआबा में फगवाड़ा एक ऐसा हलका है जहां बसपा खुद को मजबूत मानती है।

दूसरी तरफ बसपा को छोड़ कर लिप में शामिल हुए जरनैल नंगल का भी इस क्षेत्र में मजबूत आधार है। बसपा में ही रहते हुए इस क्षेत्र में जरनैल नंगल ने काम किया था, लेकिन वह पार्टी को अलविदा कह लिप में शामिल हो गए। यही वजह है कि लिप और बसपा दोनों ही एक ही अलायंस के घटक होने के बावजूद उम्मीदवारी को लेकर आमने-सामने खड़े नजर आ रहे हैं। हालांकि उप चुनाव तो फाजिल्का विधानसभा क्षेत्र में भी होने हैं, लेकिन वहां की उम्मीदवारी को लेकर फिलहाल कोई कशमकश नजर नहीं आ रही है।

बीते संसदीय चुनाव में पंजाब के तीन हलकों में उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाली बसपा इस समय खासी उत्साही है और राज्य की 2 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में भी अपनी किस्मत आजमाना चाह रही है। बसपा काडर का मानना है कि बसपा को फगवाड़ा में अपना ही उम्मीदवार देना चाहिए। वजह यह है कि 2 माह पहले ही पार्टी संसदीय चुनाव में उम्दा प्रदर्शन कर चुकी है और इस समय कैडर में जोश भी है। अगर बसपा का उम्मीदवार फगवाड़ा उप चुनाव लड़ता है और पार्टी हाईकमान पूरी तन्मयता से चुनाव लड़वाती है तो यह संभव है कि सीट बसपा निकाल ले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.