Move to Jagran APP

इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की 6.20 एकड़ जमीन खरीद सकती है इंडियन ऑयल कंपनी

इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन दलजीत सिंह आहलुवालिया ने ट्रस्ट को आर्थिक संकट से निकालने के लिए प्रॉपर्टीज की बिक्री पर फोकस किया है।

By Edited By: Published: Mon, 22 Jul 2019 10:55 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jul 2019 10:55 PM (IST)
इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की 6.20 एकड़ जमीन खरीद सकती है इंडियन ऑयल कंपनी
इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की 6.20 एकड़ जमीन खरीद सकती है इंडियन ऑयल कंपनी

जालंधर, जेएनएन। इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन दलजीत सिंह आहलुवालिया ने ट्रस्ट को आर्थिक संकट से निकालने के लिए प्रॉपर्टीज की बिक्री पर फोकस किया है। इसके तहत सूर्या एन्क्लेव एक्सटेंशन स्कीम में बहुमंजिला फ्लैट के लिए आरक्षित 6.20 एकड़ जमीन को बेचा जा सकता है। इस जमीन को खरीदने में इंडियन ऑयल कंपनी ने रुचि दिखाई है। सोमवार को ट्रस्ट और इंडियन ऑयल कंपनी के अफसरों ने साइट विजिट की है। यह जमीन बेचकर ट्रस्ट को करोड़ों रुपये मिल सकते हैं। ट्रस्ट के एक्सईएन जसवंत सिंह इंडियन ऑल कंपनी के अफसरों को जमीन दिखाई है और कंपनी का रिस्पांस पॉजिटिव है। अगर यह जमीन बिक जाती है तो ट्रस्ट आर्थिक रूप से मजबूत होगा। ट्रस्ट आठ साल से यह जमीन बेचने का प्रयास कर रहा है लेकिन सफलता नहीं मिल रही थी लेकिन अब आहलुवालिया के चेयरमैन बनने के बाद ट्रस्ट की प्रॉपर्टीज को लेकर लोगों में पॉजिटिव रिस्पांस है।  

loksabha election banner

नॉर्थ एंट्री गेट के लिए जमीन ट्रांसफर करने से मिलेंगे 19 करोड़

सिटी रेलवे स्टेशन नॉर्थ गेट के लिए रेलवे को जमीन ट्रांसफर करने पर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट को 19 करोड़ रुपये मिलेंगे। जमीन ट्रांसफर करने का प्रोसेस चल रहा है। ट्रस्ट ने रेलवे को 3333 वर्ग गज जमीन देनी है। यह जमीन सूर्या एन्क्लेव एक्सटेंशन स्कीम की है और जमीन देने से पहले स्कीम में बदलाव का प्रस्ताव सरकार से मंजूर करवाना होता है। यह प्रस्ताव सरकार के पास भेजा गया है। पहले इस जमीन से 5 करोड़ रुपए मिलने थे लेकिन अब जमीन का रेट रेजिडेंशियल की बजाए कामर्शियल किया गया है जिससे 19 करोड़ रुपए मिलेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.