Move to Jagran APP

फिल्लौर पुलिस अकादमी के सिपाही ने नशे में पूर्व पार्षद के घर पहुंच की बदतमीजी, वीडियो वायरल होने पर सस्पेंड

अकादमी के अंदर हालात ठीक नहीं है। अब तक की जांच रिपोर्ट के बाद पता ही चल चुका है कि उनके कुछ कर्मचारी नशे के आदी है। जांच की कड़ी आगे बढ़ाई गई तो 6 अन्य कर्मी इस रैकेट में शामिल पाए गए।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 09:56 AM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 09:56 AM (IST)
फिल्लौर पुलिस अकादमी के सिपाही ने नशे में पूर्व पार्षद के घर पहुंच की बदतमीजी, वीडियो वायरल होने पर सस्पेंड
नशे में पूर्व पार्षद के घर पहुंच बदतमीजी करने वाले सिपाही पर गिरी गाज। (सांकेतिक)

संवाद सूत्र, फिल्लौर: पंजाब पुलिस अकादमी में चल रहे ड्रग रैकेट में आरोप साबित होने पर एक सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया। आरोप है कि हरप्रीत सिंह नामक सिपाही सोमवार रात नशे में धुत होकर पूर्व पार्षद के घर पहुंचा और उनके साथ बदतमीजी की। लोगों ने उसकी वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर डाल दी। वीडियो में मोहल्ले के लोग ये भी कहते सुनाई दिए कि अकादमी की पुलिस ने तो अब शहरवासियों का जीना ही दुश्वार कर दिया है। लोगों ने सिपाही को पकड़ उसे अकादमी ले जाकर छोड़ा। मंगलवार को अधिकारियों के ध्यान में मामला आने के बाद सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया।

loksabha election banner

अकादमी के अंदर हालात ठीक नहीं

अकादमी के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि अकादमी के अंदर हालात ठीक नहीं है। अब तक की जांच रिपोर्ट के बाद पता ही चल चुका है कि उनके कुछ कर्मचारी नशे के आदी है। बनता तो यह था कि उन पर कार्रवाई करते हुए उनका किसी अच्छे अस्पताल में इलाज करवाते। अब पुलिस की बदनामी को रोकने के लिए उन्हें इलाज के लिए सेंटर नहीं भेजा जा रहा। बीते दिनों अकादमी में 2 पुलिसकर्मियों पर नशे के आदी होने का मामला सामने आया था। इसके बाद जांच की कड़ी आगे बढ़ाई गई तो 6 अन्य कर्मी इस रैकेट में शामिल पाए गए। दो को तो जेल में भेज दिया गया है। सस्पेंड हुआ हरप्रीत सिंह इन 6 कर्मचारियों में से ही एक है।

नशा सप्लाई के लिए आए दो तस्कर काबू, 305 ग्राम हेरोइन की बरामद

जालंधर। स्पेशल टास्क फोर्स पंजाब की टीम ने हेरोइन की तस्करी करने आए 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान होशियारपुर के गांव जस्सेवाल के गुरप्रताप सिंह गोपी और गांव पदराणा के बलजीत राणा उर्फ बब्बी के रूप में हुई। दोनों के पास से 305 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। एसटीएफ के एआइजी सुरिंदर कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर गांव कोट फतूही होशियारपुर में नाकाबंदी की गई थी। इस दौरान वहां से निकल रही एक आई-20 गाड़ी को शक के आधार पर रोका। गाड़ी में सवार युवकों की तलाशी ली तो उनके पास से हेरोइन बरामद हुई। एआईजी सुरिंदरपाल ने बताया कि दोनों आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपितों के खिलाफ एसटीएफ थाना मोहाली में मामला दर्ज किया जाएगा और उनसे पूछताछ की जाएगी कि वो हेरोइन की सप्लाई कहां से लाते थे और किस-किस को देते थे।

गिरफ्तार तस्करों का बड़ा नेटवर्क

एसटीएफ ने जिन दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है, उनका बड़ा नेटवर्क है। जांच में सामने आया कि दोनों तस्कर पहले भी नशा सप्लाई करते रहे हैं और उनके संबंध पंजाब के कई बड़े नशा तस्करों के साथ हैं। अब पुलिस दोनों को रिमांड पर लेकर पता लगाने का प्रयास कर रही है कि नेटवर्क में कौन लोग हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.