Move to Jagran APP

कारोबारी बोले, मंदी है; टैक्स में दें राहत

मुख्य आयकर आयुक्त बीके झा के साथ कारोबारियों ने मीटिंग की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Nov 2019 11:30 PM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 06:11 AM (IST)
कारोबारी बोले, मंदी है; टैक्स में दें राहत
कारोबारी बोले, मंदी है; टैक्स में दें राहत

जागरण संवाददाता, जालंधर: जिले के कारोबारियों ने मुख्य आयकर आयुक्त बीके झा के सामने कारोबार में भारी मंदी का दुखड़ा ही नहीं सुनाया बल्कि टैक्स में राहत देने का आग्रह भी किया। इसके साथ ही नोटबंदी से लेकर जीएसटी व आयकर विभाग के सर्वे को लेकर भी खुलकर बात रखी। मौका था, बुधवार को होटल स्काई लार्क में आयकर विभाग की तरफ से टैक्स अवेयरनेस व इंटरैक्शन प्रोग्राम का, जिसमें मुख्य आयकर आयुक्त लुधियाना बीके झा मुख्यातिथि के रूप में शामिल हुए। समारोह के दौरान शहर के उद्योगपति, सीए व विभाग के एडवोकेट भी शामिल हुए।

loksabha election banner

इस दौरान बीके झा ने कहा कि आयकर विभाग पब्लिक फ्रेंडली है। कारोबारियों को समय-समय पर टैक्स अदायगी के लिए सेमिनार लगाकर जागरुक किया जा रहा है। वहीं पर्यावरण संरक्षण से लेकर स्वच्छता को लेकर जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। इस मौके पर प्रधान आयकर आयुक्त-वन डा. सिम्मी गुप्ता, प्रधान आयकर आयुक्त-दो अनुराधा मु्खर्जी, अपर आयकर आयुक्त डा. गिरिश बाली, संयुक्त आयकर आयुक्त एके धीर, एसएस नेगी, उप-आयकर आयुक्त एमएस परमार, कंचन र्ग, वेदपाल सिंह ने भी कारोबारियों की राय जानी। इस अवसर पर सीए राजेश कक्कड़, प्राण नाथ अग्रवाल, सुदर्शन शर्मा, सुदर्शन शर्मा, सुखदेव सिंह, सुखदेव राज, रमेश मित्तल, मनमोहन कलसी, शांत कुमार गुप्ता, शरद अग्रवाल, सुरिंदर जैन, राजेश सेठ, रमन जैन, संजीव मित्तल व अन्य मौजूद थे। 96 प्रतिशत शिकायतों का किया है हल

बीके झा ने कहा कि देश के विकास में आयकर विभाग की भूमिका अहम रही है। जालंधर में विभाग को मिली कुल शिकायतों में 96 प्रतिशत का समाधान कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि करदाताओं के साथ विभाग का बेहतर तालमेल बनाया जा रहा है। इसके लिए विभाग के अधिकारियों को हिदायतें दी गई है। आयकर भरने की औपचारिकताओं में हो सुधार

जालंधर फोकल प्वाइंट एक्सटेंशन एसोसिएशन के प्रधान नरिदंर सग्गू ने कहा कि कारोबार इन दिनों मंदी के दौर से गुजर रहा है। जिसे विभाग द्वारा सहयोग दिए जाने की जरूरत है। एडवोकेट जेएस भसीन व सीए सलिल गुप्ता ने आयकर अदा करने की औपचारिकताओं में सुधार करने की अपील की। जीएसटी अदा करने को लेकर भी राहत दिए जाने की जरूरत है। कारोबारियों ने विभाग द्वारा सर्वे करने की बजाए निजी तौर पर बाजार की स्थिति जानकर कार्रवाई करने की अपील की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.