Move to Jagran APP

सनी देयोल बोले- ढाई किलो के हाथ से नशे और बेरोजगारी पर करूंगा वार

सनी देयोल ने कहा कि वह राजनीति में सेवा के मकसद से आए हैं। उनके लिए सभी पार्टियों के लोग बराबर हैं। उनकी साेच किसी एक पार्टी को लेकर नहीं है। सभी को वह एक समान दृष्टि से देखते हैं।

By Sat PaulEdited By: Published: Fri, 10 May 2019 01:01 PM (IST)Updated: Sat, 11 May 2019 08:50 AM (IST)
सनी देयोल बोले- ढाई किलो के हाथ से नशे और बेरोजगारी पर करूंगा वार

जालंधर, [हृदय नारायण मिश्र]। ढाई किलो का हाथ जब पड़ता है तो आदमी उठता नहीं, उठ जाता है। कुछ ऐसे ही अंदाज में पंजाब से नशे और बेरोजगारी की समस्या को खत्म करना चाहते हैं गुरदासपुर से भाजपा प्रत्याशी अभिनेता सनी देयोल। बीती 22 अप्रैल को भाजपा ज्वाइन करने के साथ ही उन्होंने राजनीति में कदम रखा था। पंजाब पहुंचने पर कहा था कि उन्हें राजनीति नहीं आती। दो सप्ताह बाद भी राजनीति पर वह ज्यादा नहीं बोलते। हालांकि इतने दिनों में उन्होंने काफी कुछ सीख लिया है। कई सवालों के जवाब जहां वे बड़ी सहजता से देते हैं वहीं, विरोधियों पर निशाना भी साधते हैं।

loksabha election banner

'दैनिक जागरण' प्रेस परिसर में शुक्रवार को सनी ने विभिन्न मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखी। उन्होंने बताया कि वह जीतने के बाद गुरदासपुर के लोगों के लिए क्या करना चाहते हैं और प्रचार के दौरान लोग उनसे क्या अपेक्षा रखते हैं।

महिला ने पूछा जीत के बाद गायब तो नहीं हो जाएंगे

बकौल सनी, प्रचार के दौरान एक महिला ने पूछा कि जीतने के बाद आप अन्य लोगों की तरह गायब हो जाएंगे या यहां के लिए कुछ करेंगे। मैंने कहा कि मैं लोगों की सेवा करने के लिए ही यहां चुनाव लड़ने आया हूं। इस पर महिला ने कहा कि आप यहां के युवाओं के लिए रोजगार की व्यवस्था करिएगा। नशे की समस्या के खात्मे के लिए काम करिएगा। मैंने कहा कि मैं जीत के बाद यहीं रहूंगा। इन दोनों समस्याओं के निदान के लिए जी-जान लगा काम करूंगा।

सभी पार्टियों के लोग मेरे लिए एक समान

सनी ने कहा कि मैं राजनीति में सेवा के मकसद से आया हूं। मेरे लिए सभी पार्टियों के लोग बराबर हैं। राजनीति में वह अपने मतलब के लिए नहीं आए हैं, बल्कि लोगों की सेवा करने आए हैं। चुनाव प्रचार के दौरान जब मैं लोगों से मिलने जा रहा हूं, तो मुझे काफी बातें मालूम हो रही हैं, जोकि मुझे पहले से पता नहीं हैं।

महिलाओं की बातें सुन आंखों में आ जाते हैं आंसू

उन्होंने कहा कि प्रचार के दौरान जब महिलाएं मुझसे अपनी समस्याएं बताती हैं, तो उनकी बातें मेरे दिल हो छू लेती हैं और आंखों में आंसू आ जाते हैं। विशेषकर जब युवाओं के बेरोजगार होने और उनके नशे के जाल में फंसने की दर्दनाक दास्तां बताती हैं। आज बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है। पंजाब में युवा वर्ग रास्ता भटक गया है। अधिकतर युवा नशे की चपेट में हैं। मैं नशा व बेरोजगारी की समस्या दूर करने के लिए काम करूंगा।

मच्छर भगाओ और अपना काम करते रहो

विरोधियों के आरोप कि सनी तो मुंबई भाग जाएगा के सवाल उन्होंने मजेदार जवाब दिया। वे बोले-मुझे किसी आरोपों का जवाब नहीं देना है। मैं इस पर ध्यान नहीं देता कि कौन क्या कह रहा है। मेरा मानना है कि मच्छर भगाओ और अपने काम में व्यस्त रहो, मैं वही करता हूं। काम के दौरान यदि इधर-उधर से मच्छर डिस्टर्ब कर रहे हैं तो उन्हें भगा देना अच्छा होता है।

मैंने कब कहा कि मैं असली फौजी हूं, कैप्टन कर रहे ओछी राजनीति

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा यह कहने कि असली फौजी तो मैं हूं, सनी देयोल तो फिल्मी फौजी है के सवाल पर सनी कहते हैं कि मैंने तो कभी कहा ही नहीं कि मैं असली फौजी हूं। आप ही बताओ- मैंने ऐसा कब कहा? देखो जी मैं जो भी हूं उसके बारे में सभी लोग जानते हैं। कैप्टन अमरिंदर सीएम हैं, सीनियर लीडर हैं, ऐसा कह कर वह ओछी राजनीति कर रहे हैं। उनके जैसे लीडर को ऐसी बात नहीं करनी चाहिए, इस तरह की बात करना उनके लिए शोभा नहीं देता। मैं बुजुर्गों का आदर-सम्मान करता हूं, यह मेरे संस्कार में है। इससे ज्यादा मुङो कुछ नहीं कहना है।

मैं भी चाहता हूं कि मोदी जी के नाम पर वोट पड़े

कुछ लोग कह रहे हैं कि वोट सनी को नहीं देना है, बल्कि मोदी जी के नाम पर उनको देना है, के सवाल पर बोले- यह तो और अच्छी बात है। मैं भी तो यही चाहता हूं कि मोदी जी देश के प्रधानमंत्री बनें, यहां के लोग भी यदि यही बात कर रहे हैं तो इससे बेहतर क्या हो सकता है।

मैं अब कंफर्टेबल हूं, रोजाना सुधार होता है

राजनीति में आने पर आप कई बार बहुत असहज दिखते हैं, के सवाल पर मुस्कुराते बोले- मैं अब कंफर्टेबल हूं। पूरा देश बदल गया है। रोजाना प्रोग्रेस होती है, सुधार होता है। मैं भी आगे बढ़ रहा हूं और बढ़ता ही जाऊंगा। 42 डिग्री तापमान में दिन भी रोड शो निकालने में मुश्किलों पर कहा कि फिल्मों में भी मैं टफ रोल करते रहा हूं। आपने शायद मेरे रोल को देखा होगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.