Move to Jagran APP

Weather Update: उमस भरी गर्मी व तेज लू का कहर जारी, दो दिन के बाद मिल सकती है राहत

Weather Update दो दिन के बाद आसमान में गरज के साथ बादल छाई रहने तथा तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है जिससे आम लोगों को थोड़ी राहत मिल सकती है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 10:24 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 10:24 AM (IST)
Weather Update: उमस भरी गर्मी व तेज लू का कहर जारी, दो दिन के बाद मिल सकती है राहत

जालंधर, जेएनएन। Weather Update: गर्मी का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। जून माह के मध्यांतर के बाद से लेकर तापमान में लगातार हो रहे इजाफे ने लोगों की दिक्कत बढ़ा दी है। लॉकडाउन के कारण केवल जरूरी कार्य के लिए घर से निकल वाले लोग अब भीषण गर्मी के कारण घरों में दुबक रहे हैं। वीरवार को तड़के से ही खिली धूप में गर्मी बढ़ा दी। इस दौरान बिजली की सप्लाई बंद होने के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

बीते सप्ताह दो दिनों को छोड़कर सूर्य की प्रचंड किरणें कहर बरपा रही है। भले ही अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास चल रहा है, लेकिन हवा न चलने तथा उमस बढ़ने के कारण लोगों के पसीने निकल रहे है। मौसम विभाग द्वारा वीरवार को अधिकतम 40 डिग्री सेल्सियस का आंकड़ा छू जाने के संकेत दिए जा रहे हैं। इसके साथ ही दो दिन के बाद आसमान में गरज के साथ बादल छाई रहने तथा तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है, जिससे आम लोगों को थोड़ी राहत मिल सकती है।

भीषण गर्मी के कारण लोग अपने घरों में भी दुबके है और गर्मी से बचने के लिए ठंडे पेय पदार्थों का लगातार सेवन कर रहे है। गर्मी बढ़ने के कारण एसी व कूलर आदि की डिमांड भी बढ़ने लगी है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.