Move to Jagran APP

मैच से पहले जालंधर के खिलाड़ियों ने लिया पारिवारिक सदस्यों से आशीर्वाद, बोले करेंगे बेहतर प्रदर्शन

टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय हाकी टीम व ब्रिटेन टीम के बीच रविवार को क्वार्टर फाइनल मैच खेला जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Aug 2021 07:00 AM (IST)Updated: Sun, 01 Aug 2021 07:00 AM (IST)
मैच से पहले जालंधर के खिलाड़ियों ने लिया पारिवारिक सदस्यों से आशीर्वाद, बोले करेंगे बेहतर प्रदर्शन
मैच से पहले जालंधर के खिलाड़ियों ने लिया पारिवारिक सदस्यों से आशीर्वाद, बोले करेंगे बेहतर प्रदर्शन

कमल किशोर, जालंधर

loksabha election banner

टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय हाकी टीम व ब्रिटेन टीम के बीच रविवार को क्वार्टर फाइनल मैच खेला जाएगा। जालंधर के चारों खिलाड़ियों ने मैच खेलने से पहले मां-पिता को फोन कर आशीर्वाद लिया। हर खिलाड़ी ने पारिवारिक सदस्यों को सेमिफाइनल में पहुंचने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि वे ब्रिटेन के खिलाफ मैच में अपना सौ प्रतिशत देंगे ताकि टीम सेमिफाइनल में पहुंचे। मैच से एक दिन पहले मनदीप सिंह ने पिता रविदर सिंह से बात करते हुए कहा कि टीम बेहतर प्रदर्शन कर रही है। जापान के खिलाफ मैच न खेलने का कारण पैर में चोट लगना था। अब चोट ठीक हो चुकी है। क्वार्टर फाइनल में टीम के साथ जुड़कर बेहतर प्रदर्शन करेगा। उसने कहा कि वह पदक जीतकर उनको भेंट करेगा। वरुण कुमार ने पिता ब्रहमानंद से बात करते हुए कहा कि ब्रिटेन के साथ मैच संघर्ष वाला होगा। हर हाल में जीत दर्ज करनी है। बस आपके आशीर्वाद से मैदान में उतरा जाएगा। पदक जीतकर सपना पूरा करूंगा। कप्तान मनप्रीत सिंह की मां मनजीत कौर ने कहा कि ओलिंपिक में बेटे का सपना स्वर्ण पदक जीतना है। रोजाना फोन पर यही बात होती है कि टीम पदक के नजदीक पहुंच चुकी है। देशवासियों की शुभकामनाएं साथ हैं। हार्दिक सिंह के पिता वरिदरजीत सिंह ने कहा कि ब्रिटेन के साथ मैच बढि़या होगा। उन्होंने बेटे को मनोबल के साथ मैदान में उतरने के लिए कहा। हाकी पंजाब के प्रधान नितिन कोहली, महासचिव परगट सिंह व खेल प्रमोटर ने अर्जेटीना व जापान टीम से जीतने के बाद कप्तान मनप्रीत सिंह से फोन पर बात कर जीत की बधाई दी। क्वार्टर फाइनल मैचों में भी शानदार प्रदर्शन करने के लिए शुभकामनाएं दी।

-------

क्या बोले हाकी पंजाब के प्रधान व महासचिव हाकी पंजाब के प्रधान नितिन कोहली ने बताया कि हाकी टीम पदक के नजदीक है। वर्ष 1980 में मोस्को ओलिंपिक में भारत ने हाकी में स्वर्ण पदक जीता था। 41 वर्ष के बाद भारतीय हाकी टीम के पास स्वर्ण पदक जीतने का मौका है। देश की शुभकामनाएं टीम के साथ है।

--- ओलंपियन परगट सिंह ने कहा कि अर्जटीना व जापान के खिलाफ टीम ने बढि़या प्रदर्शन किया है। क्वार्टर फाइनल मैच में भी टीम को पहले मैचों की तरह बेहतर परफोरमेंस देनी होगी। भारतीय टीम उत्साह व मनोबल से भरी हुई है। सरकार ने हाकी खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार राशि देने की बात कही है।

----- हाकी प्रमोटर सुरिदर भापा ने कहा कि ब्रिटेन के साथ क्वार्टर फाइनल मैच में भारत को तेज हाकी का प्रदर्शन करना होगा। डिफेंस मजबूत रखना होगी। मैच में कोई गलती नहीं होनी चाहिए। टीम पदक के नजदीक पहुंच चुकी है। हर खिलाड़ी को मैच में अपना बेहतर देना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.