Move to Jagran APP

जालंधर में पिम्स के बाद टैगोर का भी वैक्सीन पर विश्वास, 70 फीसदी स्टाफ को लगी जिंदगी की डोज

जालंधर में सरकारी अस्पतालों में निराशा मिलने के बाद निजी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन को बल मिलना शुरू हो गया है।बुधवार को छुट्टी के दिन टैगोर अस्पताल में 70 फीसदी हेल्थ वर्करों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई। वीरवार को जिले में कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए पांच सेंटर चलाए जाएंगे।

By Vinay kumarEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 07:28 AM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 07:28 AM (IST)
जालंधर में पिम्स के बाद टैगोर का भी वैक्सीन पर विश्वास, 70 फीसदी स्टाफ को लगी जिंदगी की डोज
जालंधर में टैगेर अस्पताल के 70 फीसद स्टाफ को लगी कोरोना वैक्सीन।

जालंधर, जेएनएन। जालंधर में सरकारी अस्पतालों में निराशा मिलने के बाद निजी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन को बल मिलना शुरू हो गया है। पिम्स में कामयाबी मिलने के बाद बुधवार को छुट्टी के दिन टैगोर अस्पताल में 70 फीसदी हेल्थ वर्करों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई। वीरवार को जिले में कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए पांच सेंटर चलाए जाएंगे। बुधवार को श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व की छुट्टी को लेकर सेहत विभाग ने सिर्फ टैगोर अस्पताल में कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए सेंटर चलाया।

loksabha election banner

अस्पताल में वैक्सीन लगवाने वालों में उत्साह को देखते हुए पहले ही दिन दो टीमें भी तैनात कर दी गई। यहां 200 का टारगेट रखा गया था और 140 वर्करों ने वैक्सीन भी लगा ली। खास बात ये रही कि वैक्सीन की एक भी डोज बर्बाद नहीं गई। सबसे पहले अस्पताल के एमडी डा. विजय महाजन ने वैक्सीन लगवाई। इसके बाद डायरेक्टर डा. निपुण महाजन व अमित महाजन आगे आए। डा. विजय महाजन ने बताया कि कोरोना वैक्सीन का ऐसा कोई साइड इफेक्ट नही है जो सेहत के लिए घातक सिद्ध हो। वैक्सीन लगवाने के बाद हल्की एलर्जी जैसे लक्षण आते है जो कुछ ही समय में खत्म हो जाते है।

...ताकि हमेशा याद रहे ये पल
टैगोर अस्पताल में कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों व इस पल को यादगार बनाने के लिए फोटो फ्रेम बनवाया गया है। जहां वैक्सीन लगवाने के बाद सभी अपनी फोटो खिंचवा रहे थे।

आज इन अस्पतालों में लगेगी डोज
सिविल सर्जन डा. बलवंत सिंह व जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश कुमार चोपड़ा ने मौके का दौरा किया और मुहिम की जांच पड़ताल की। उन्होंने कहा कि वीरवार को सिविल अस्पताल, पिम्स, टैगोर अस्पताल, श्रीमन अस्पताल व एसजीएल अस्पताल में कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए सेंटर चलाए जाएंगे। कोविन एप में खराबी की वजह से कोरोना वैक्सीन मुहिम प्रभावित हो रही है।

लक्ष्य वैक्सीन की डोजे लगी
शनिवार  300  136
सोमवार  300  157
मंगलवार 300   99
बुधवार 200   140
कुल     1100   532


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.