Move to Jagran APP

जालंधर में कोरोना वैक्सीन को लेकर सेहत विभाग गंभीर, सूची न भेजने वाले अस्पतालों को किया अलर्ट

जालंधर में सोमवार को सरस्वती विहार के वरिष्ठ नागरिक व गढ़ा रोड स्थित चेरिटेबल अस्पताल प्रबंधन के परिवार के दो सदस्यों सहित 47 लोग कोरोना से संक्रमित हुए। वहीं दो महिलाओं सहित तीन मरीजों की मौत हुई। 26 कोरोना के मरीज ठीक होकर घर पहुंचे।

By Vinay kumarEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2020 08:32 AM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 08:32 AM (IST)
जालंधर में कोरोना वैक्सीन को लेकर सेहत विभाग गंभीर, सूची न भेजने वाले अस्पतालों को किया अलर्ट
जालंधर में कोरोना वैक्सीन को लेकर सेहत विभाग काफी गंभीर है।

जालंधर, जेएनएन। कोरोना वैक्सीन को लेकर सेहत विभाग काफी गंभीर है। कोरोना टीकाकरण करवाने के लिए सूचियां न भेजने वाले सरकारी व गैर सरकारी अस्पतालों को सेहत विभाग ने अलर्ट किया है। वहीं सोमवार को सरस्वती विहार के वरिष्ठ नागरिक व गढ़ा रोड स्थित चेरिटेबल अस्पताल प्रबंधन के परिवार के दो सदस्यों सहित 47 लोग कोरोना से संक्रमित हुए। वहीं दो महिलाओं सहित तीन मरीजों की मौत हुई। 26 कोरोना के मरीज ठीक होकर घर पहुंचे।

loksabha election banner

सिविल सर्जन डा. गुरिंदर कौर चावला ने सेहत कर्मियों को कोरोना टीकाकरण करवाने के मामले को गंभीरता लिया है। उन्होंने टीकाकरण को लेकर स्टाफ के सदस्यों की सूचियां न भेजने वाले सरकारी व गैर सरकारी अस्पताल प्रबंधनों को भी मामले को गंभीरता से लेने की बात कही है। उन्होंने कहा कि काफी अस्पतालों की सूची या तो अधूरी है और या फिर पहुंची ही नही है।

उन्होंने सभी एसएमओज तथा आइएमए को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए स्टाफ के सदस्यों की सूची जल्द विभाग को जमा करवाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि इसके बाद सूची को केंद्र सरकार के पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा। जनवरी में वैक्सीन आने की उम्मीद है। वहीं सोमवार को सरस्वती विहार के एक वरिष्ठ नागरिक, आर्मी पब्लिक स्कूल जालंधर छावनी से एक व एमईएस क्वार्टरों से दो लोगों को कोरोना होने का मामला सामने आया। इसके अलावा जालंधर छावनी व रूप नगर से तीन-तीन, माडल टाउन, एलडीगो ग्रीन, गुरु गोबिंद सिंह एवेन्यू से दो-दो लोग कोरोना पाजिटिव मरीजों की सूची में शामिल है।

सेहत विभाग के नोडल अफसर डा. टीपी सिंह ने बताया कि जिले में कोरोना की गिरफ्त में आने वाले मरीजों की संख्या 19802 तक पहुंच चुकी है। इनमें से 639 लोगों की मौत हो चुकी है। 18768 कोरोना के मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। सोमवार को सरकारी व गैर सरकारी लैबों से आई रिपोर्ट में 2597 लोगों को राहत मिली, जबकि 1314 नए लोगों के सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजे गए।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.