Move to Jagran APP

बाजू पर AK-47 टैटू, हाथ में पिस्टल, मूंछों पर ताव- इसी गुरमुख सिंह से मिले टिफिन बम व आरडीएक्स

Punjab Terror Module पंजाब पुलिस ने जिस गुरमुख सिंह को गिरफ्तार किया है उसके बारे में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। उसके पिता जसबीर सिंह रोडे का भाई लखबीर सिंह पाकिस्तान में रहता है और वहीं से भारत में आतंकी गतिविधियां चलाता है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 21 Aug 2021 06:05 AM (IST)Updated: Sat, 21 Aug 2021 10:20 PM (IST)
बाजू पर AK-47 टैटू, हाथ में पिस्टल, मूंछों पर ताव- इसी गुरमुख सिंह से मिले टिफिन बम व आरडीएक्स
फिटनेस, टैटू और हथियारों के शौकीन गुरमुख सिंह ने पंजाब को दहलाने के मंसूबे पाल रखे थे। फाइल फोटो

संवाद सहयोगी, जालंधर। जिस गुरमुख सिंह ने पंजाब को दहलाने के मंसूबे पाल रखे थे, उसके बारे में कई अजीब बातें भी सामने आई हैं। प्रतिबंधित संगठन इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन का सदस्य गुरमुख कभी श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार रहे जसबीर सिंह रोडे का बेटा है। जसबीर सिंह खुद जरनैल सिंह भिंडारांवाला का भतीजा है। गुरमुख फिटनेस और बाडी बनाने के शौकीन बताया जाता है। उसकी गिरफ्तारी के बाद उसकी एक तस्वीर इंटरनेट मीडिया में सामने आई है। इसमें वह अपनी बाजू पर AK-47 का टैटू सा बना कर, हाथ में पिस्टल पकड़ कर और मूछों को ताव देते नजर आ रहा है। फोटो देखकर पता चल रहा है कि गुरमुख सिंह गर्म ख्याल वाला था।

loksabha election banner

पड़ोसियों को विस्फोटक सामग्री की भनक तक नहीं लगी

वीरवार रात को शहर के हरदयाल नगर में पूर्व जत्थेदार जसबीर सिंह रोडे के घर पर हुई रेड के बारे में पड़ोसियों को पता तक नहीं लगा। यहां तक कि उनको इस बात की भी भनक तक नहीं थी कि उनके घर के पास ही विस्फोटक सामग्री रखी गई है। दोपहर को जब आसपास लोगों को पता लगा तो उन्होंने इस मामले में चुप्पी साध ली। लोगों से बात करने का प्रयास किया गया लेकिन उन्होंने कुछ भी पता होने से इंकार किया।

यह भी पढ़ें - Punjab Kisan Protest: जालंधर बना पंजाब का 'सिंघू बार्डर', रेलवे ट्रैक पर बैठे किसान, अमृतसर-दिल्ली नेशनल हाईवे ब्लाक

कोरोना काल में गुरमुख की वीडियो हुई थी वायरल

कोरोना काल में गुरमुख सिंह उस समय चर्चा में आया था, जब उनकी एक मारपीट वाली वीडियो काफी वायरल हुई थे। वीडियो में गुरमुख सिंह ने किसी को मुक्का मारा था। वह व्यक्ति मौके पर ही बेहोश हो गया था। हालांकि यह वीडियो कहां की थी, इस बारे में कुछ पता नहीं चला था।

पाकिस्तान में रहता है जसबीर का भाई लखबीर सिंह रोडे  

पूर्व जत्थेदार जसबीर सिंह रोडे का भाई लखबीर सिंह रोडे पाकिस्तान में इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन की गतिविधियां संचालित करता है। पुलिस के अनुसार उसी ने यह विस्फोटक सामग्री पंजाब को दहलाने के लिए भेजी थी। उसके भेजने के बाद यहां पर गुरमुख सिंह रोडे ने उसे अपने पास रखा।

यह भी पढ़ें - जालंधर में किसानों का धरना लंबा खिंचने के आसार, हाईवे पर बने शौचालय; कूलर व पंखे लगे

यह भी पढ़ें - किसानों के धरने के चलते पंजाब में 69 ट्रेनें कैंसिल, 36 शॉर्ट टर्मिनेट; 18 के रूट डायवर्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.