Move to Jagran APP

गुर्जर महासभा ने रखी मांग- वक्फ बोर्ड चेयरमैन व सदस्यों की नियुक्ति के लिए संवैधानिक प्रक्रिया की पालना हो

पंजाब प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान संस्था के अध्यक्ष रमजान अली तथा महासचिव याकूब अली ने कहा कि अभी तक पंजाब में वक्फ बोर्ड के चेयरमैन तथा सदस्यों की भर्ती राजनीतिक स्तर पर की जाती रही है। इससे वक्फ बोर्ड में पंजाब के मुसलमान अपेक्षित रहते हैं।

By DeepikaEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 03:38 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 03:38 PM (IST)
गुर्जर महासभा ने रखी मांग- वक्फ बोर्ड चेयरमैन व सदस्यों की नियुक्ति के लिए संवैधानिक प्रक्रिया की पालना हो
पंजाब प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान गुर्जर महासभा वेलफेयर कमेटी। (जागरण)

जागरण संवाददाता, जालंधर। गुर्जर महासभा वेलफेयर कमेटी कपूरथला ने पंजाब वक्फ बोर्ड के चेयरमैन तथा सदस्यों की भर्ती के लिए संवैधानिक प्रक्रिया बरतने की मांग की है। इस संबंध में वीरवार को पंजाब प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान संस्था के अध्यक्ष रमजान अली तथा महासचिव याकूब अली ने कहा कि अभी तक पंजाब में वक्फ बोर्ड के चेयरमैन तथा सदस्यों की भर्ती राजनीतिक स्तर पर की जाती रही है। इससे पंजाब वक्फ बोर्ड में पंजाब के मुसलमान अपेक्षित रहते हैं।

loksabha election banner

पंजाब का गुर्जर समाज खुद को महसूस कर रहा उपेक्षित

उन्होंने दावा किया कि विभाजन के बाद से लेकर गुर्जर समाज के लोग राज्य भर में पक्के तौर पर रह रहे हैं। लेकिन लंबे अर्से के बाद भी पंजाब वक्फ बोर्ड में उन्हें बनता स्थान नहीं दिया गया है। इससे पंजाब का गुर्जर समाज खुद को उपेक्षित महसूस कर रहा है। इस दौरान उन्होंने पंजाब में वक्फ बोर्ड के चेयरमैन तथा सदस्य बनाने के लिए गठित होने वाली कमेटी में गुर्जर भाईचारे को स्थान देने की मांग रखी। उन्होंने कहा कि उक्त मांग को लेकर डिप्टी कमिश्नर कपूरथला तथा जालंधर को भी मांग पत्र दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें-रक्तदान ही सबसे उत्तम : विट्टी

जालंधर। आगाज एनजीओ की तरफ से सर्किट हाउस में बैठक तथा सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। संस्था के अध्यक्ष परमप्रीत सिंह विट्टी, चेयरमैन पीडी सिंह बिट्टू तथा महासचिव अमरजीत सिंह मंगा की अध्यक्षता में हुए समारोह में संस्था द्वारा हाल ही में लगाए गए कैंप में रक्तदान करने वाले को सम्मानित किया गया। इस दौरान परमप्रीत सिंह विट्टी ने कहा कि रक्तदान करना सबसे उत्तम कर्म है।

इस दौरान 107 बार रक्तदान करने वाले चरणजीत सिंह लाली को संस्था की तरफ से मेडल तथा सिरोपा देकर सम्मानित किया गया। समारोह के दौरान बाल कलाकार भव्य बत्र को मात्र 10 साल की उम्र में चित्रकारी के क्षेत्र में कई उपलब्धियां हासिल करने पर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर आल इंडिया एंटी करप्शन तथा एंटी क्राइम सेल टीम की घोषणा भी की गई।

यह भी पढ़ें- Navjot Singh Sidhu: पटियाला जेल में नवजोत सिंह सिद्धू को मिला काम, फैक्टरी में काम नहीं करेंगे, फाइलें देखेंगे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.