Move to Jagran APP

चड्ढा मोबाइल हाउस पर जीएसटी विभाग का निरीक्षण, खरीद व बिक्री में अंतर, जब्त किए दस्तावेज

जीएसटी विभाग ने बुधवार को फगवाड़ा गेट स्थित चड्ढा मोबाइल हाउस पर दबिश दी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Aug 2022 10:21 PM (IST)Updated: Wed, 10 Aug 2022 10:21 PM (IST)
चड्ढा मोबाइल हाउस पर जीएसटी विभाग का निरीक्षण, खरीद व बिक्री में अंतर, जब्त किए दस्तावेज
चड्ढा मोबाइल हाउस पर जीएसटी विभाग का निरीक्षण, खरीद व बिक्री में अंतर, जब्त किए दस्तावेज

जागरण संवाददाता, जालंधर

loksabha election banner

जीएसटी विभाग ने बुधवार को फगवाड़ा गेट स्थित चड्ढा मोबाइल हाउस के शोरूम व घर पर निरीक्षण किया। टीम शोरूम में दोपहर दो बजे पहुंची। ईटीओ नवजोत शर्मा ने शोरूम में प्रवेश करने के साथ ही शटर नीचे करवा दिया। किसी भी कर्मचारी को बाहर नहीं जाने दिया गया। फोन स्विच आफ करवा दिए गए। इसके बाद टीम ने शोरूम के दस्तावेज के साथ-साथ स्टाक की जांच करनी शुरू कर दी। जांच में खरीद व बिक्री में अंतर पाया गया है। फिलहाल टीम ने शोरूम से दस्तावेज जब्त कर साथ ले गई है।

जीएसटी विभाग के डिप्टी कमिश्नर परमजीत सिंह ने कहा कि पिछले कुछ समय से चड्ढा मोबाइल हाउस की शिकायतें मिल रही थी कि बिना बिल के आई फोन की बिक्री की जा रही है। इसके चलते निरीक्षण किया गया है। इस दौरान मोबाइल हाउस में रखे स्टाक की गिनती की गई है। विभाग की ओर से बिक्री व खरीद संबंधित दस्तावेज कब्जे में ले लिए गए है। जल्द ही उक्त फर्म की देनदारी तय की जाएगी। जांच में नहीं बरती जाएगी ढील

डीसी परमजीत सिंह ने कहा कि निरीक्षण करने पहुंची टीम में ईटीओ नवजोत शर्मा, कर्मचारी प्रगति सेठी, बलजीत कौर, जगमाल सिंह, ओंकार नाथ, अर्शदीप सिंह व जसविदर चौधरी शामिल थे। सहायक कमिश्नर अमन गुप्ता ने बताया कि फर्म की ओर से खरीद व बिक्री के दस्तावेज में अंतर पाया गया है। बाजार से मिली सूचना के आधार पर चड्ढा मोबाइल हाउस पर कार्रवाई की गई है। जांच में किसी प्रकार की ढील नहीं बरती जाएगी। कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी। दस दिन पहले विभाग ने दो मोबाइल शोरूम में दी थी दबिश

दस दिन पहले जीएसटी विभाग ने पुरानी सब्जी मंडी के नजदीक मोबाइल मार्केट में कन्हैया टेलीकाम व अभी टेलीकाम की दुकान पर सर्वे किया था। टीम ने शोरूम के स्टाक के साथ-साथ दस्तावेज चेक किए थे। दो घंटे तक चले सर्वे में टीम दस्तावेज व कंप्यूटर की हार्ड डिस्क साथ लेकर चली गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.