Move to Jagran APP

Wedding & Lifestyle: अफगानी आभूषणों की दीवानी हुईं जालंधर की महिलाएं Jalandhar News

फेस्ट ए फिएस्टा प्रदर्शनी में मेटल गोल्ड सिखर मेटल अफगानी ज्वेलरी की नई रेंज को पसंद किया गया। यहां हार झुमके कंगन अंगूठियों की कई रेंज मौजूद हैं।

By Edited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 02:16 AM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 09:25 AM (IST)
Wedding & Lifestyle: अफगानी आभूषणों की  दीवानी हुईं जालंधर की महिलाएं Jalandhar News
Wedding & Lifestyle: अफगानी आभूषणों की दीवानी हुईं जालंधर की महिलाएं Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। वेडिंग सीजन चरम पर है। महिलाएं इस सीजन में लीक से हटकर खरीदारी करना चाहती हैं। होटल शंगरीला में जारी दो दिवसीय प्रीमियम वेडिंग एंड लाइफस्टाइल एग्जीबिशन 'फेट-ए-फिस्टा' के दूसरे दिन महिलाएं कुछ हटकर ही देखने को उत्सुक दिखीं। कुछ नया खरीदने की चाहत रखने वाली महिलाओं की भीड़ प्रदर्शनी में लगी अफगानी व ऑक्सिडाइज्ड आभूषणों के स्टॉल पर दिखी। 

loksabha election banner

प्रदर्शनी में मेटल गोल्ड, सिखर मेटल, अफगानी ज्वेलरी की नई रेंज को पसंद किया गया। प्रदर्शनी में हार, झुमके, कंगन, अंगूठियों की कई रेंज मौजूद है। स्टॉल की संचालक नीलू शाही ने बताया कि यह ज्वेलरी वेडिंग थीम पर उतारी गई है, जिसे खासा पसंद किया जा रहा है। महिलाओं को सीरियल बेस ज्वेलरी भी बहुत आकर्षित कर रही है।

'जरी व जावेरी' पर सीजन व वेडिंग की खास ड्रेस

प्रदर्शनी में जरी व जावेरी द्वारा लगाए गए स्टॉल पर सर्दी व वेडिंग की ड्रेस उतारी गई हैं। जिस पर हैंडवर्क, एंब्रॉयडरी, सिल्क व कॉटन की ड्रेस बेची जा रही है। स्टॉल की संचालिका संदीप बल बताती हैं कि खरीदारों की मांग पर पीले, लाल, हरे व संतरी रंग के सूट्स पर शर्ट से सलवार तक पर हैंडवर्क करवाया गया है। शहर में नई तरह की वेरायटी उतारी गई है।

प्रदर्शनी के दौरान लगे होम डेकोर स्टाल पर जानकारी देती हुईं शुभ।

होम डेकोर में कुशन भी शामिल होम डेकोर का मतलब केवल घर की सज्जा ही नहीं रहा है। बल्कि, इसमें हैंडलूम आइटमों को भी शामिल कर लिया गया है। जिस पर खास किस्म की एंब्रायडरी करके उस पर कलाकृतियां तैयार की गई हैं। स्टॉल संचालक शुभ बताते हैं कि कमरे में पड़ी हर आइटम होम डेकोर का हिस्सा है। जरूरत है केवल कमरे के मुताबिक सामान पर कलाकृतियों व डिजाइन की।

देसी घी की पंजीरी भी बनी प्रदर्शनी का हिस्सा

विशेष तौर पर तैयार देशी घी की पंजीरी भी प्रदर्शनी का हिस्सा है।

देसी घी की पंजीरी भी प्रदर्शनी का हिस्सा बनी है। इस पारंपरिक खाने को आधुनिकता का जामा पहनाकर विशेष पैकिंग में उतारा गया है। स्वास्थ्य की दृष्टि से फायदेमंद होने के साथ-साथ घरों में इसे तैयार करना आसान नहीं रहा है। जिसके चलते रेडिमेड पंजीरी की मांग बढ़ी है। स्टॉल संचालक नीला भंडारी ने बताया कि वह देसी घी का सौंड वाला गुड़, देसी घी का ड्राईफ्रूट बेसन, खजूर की बर्फी खुद तैयार करती हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.