Move to Jagran APP

पंजाब के गैंगस्टर सुखा लम्मा ग्रुप ने की थी बेअदबी के आरोपित डेरा समर्थक के पिता की हत्‍या

पंजाब के बठिंडा में बेअदबी के आराेपित डेरा सच्‍चा सौदा समर्थक‍ के पिता की हत्‍या में गैंगस्‍टर ग्रुप का हाथ होने का खुलासा हुआ है। कुख्‍यात गैंगस्‍टर सुखा लम्‍मा के ग्रुप ने दावा किया है कि उसने यह हत्‍या की।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 12:52 PM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 04:49 PM (IST)
पंजाब के गैंगस्टर सुखा लम्मा ग्रुप ने की थी बेअदबी के आरोपित डेरा समर्थक के पिता की हत्‍या
बठिंडा के गांव भगता भाई में डेरा प्रेमी के पिता की हत्‍या की जिम्‍मदारी गैंगस्‍टर ग्रुप ने ली है।

बठिंडा, जेएनएन। जिले के गांव भगता भाई का में डेरा प्रेमी मनोहर लाल की हत्या करने की जिम्मेवारी गैंगस्टर सुखा लम्मा ग्रुप ने ली है। ग्रुप ने सोशल मीडिया पर दावा किया है कि उसने श्री गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी करने के रोष में डेरा प्रेमी की हत्या की है। वर्ष 2016 में श्री गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी करने के आरोपित भगता भाईका के रहने वाले डेरा प्रेमी जतिंदरबीर सिंह उर्फ जिम्मी के पिता मनोहर लाल की शुक्रवार शाम पांच बजे मोटरसाइकिल सवार दो युवकों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

loksabha election banner

बता दें कि जतिंदरबीर सिंह के पिता मनोहरला भगता भाईका स्थित अपनी मनीएक्सचेंजर की दुकान पर बैठे हुए थे। इसी दौरान दो युवकों ने उनको गोलियां दाग दीं। गोली लगने के कारण गंभीर रूप से घायल हुए मनोहर लाल को इलाज के लिए आदेश अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पहले हत्या करने के सही कारणों का पता नहीं चल सका था और न ही आरोपितों की पहचान हो सकी थी। हालांकि आरोपित पगड़ी बांधे हुए थे और मुंह पर मास्क लगाए हुए थे। दोनों गोली मारते हुए सीसीटीवी में कैद हो गए हैं।

एसएसपी भूपिंदरजीत सिंह विर्क का कहना है कि  पुलिस ने जिले में नाकाबंदी कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है। आरोपितों की पहचान के लिए घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को भी खंगाला गया है।

---

2016 में बेअबदबी से जुड़ा है मृतक के बेटे का नाम

 मालूम हो कि बठिंडा के भगता भाईका में 2016 में बेअबदबी का मामला घटित हुआ था। मृतक मनोहर लाल का बेटा जतिंदरबीर सिंह उर्फ जिम्मी को मामले में आरोपित ठहराया गया था। जिम्मी मलेशिया में रहता था। उसे साल 2019 में मलेशिया से वापस आते हुए दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था। इस समय वह जमानत पर बाहर आया हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.