Move to Jagran APP

अकाली नेता सौंधी के बेटे पर गोली चलाने वाला बदमाश पंचम गिरफ्तार

अप्रैल में गोपाल नगर में अकाली नेता सुभाष सोंधी के बेटे पर गोली चलाने के आरोपित बदमाश पंचम नूर सिंह उर्फ पंचम को स्पेशल आपरेशन यूनिट पुलिस ने .32 बोर की पिस्टल और चार जिदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 09:17 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 09:19 PM (IST)
अकाली नेता सौंधी के बेटे पर गोली चलाने वाला बदमाश पंचम गिरफ्तार
अकाली नेता सौंधी के बेटे पर गोली चलाने वाला बदमाश पंचम गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, जालंधर : अप्रैल में गोपाल नगर में अकाली नेता सुभाष सोंधी के बेटे पर गोली चलाने के आरोपित बदमाश पंचम नूर सिंह उर्फ पंचम को स्पेशल आपरेशन यूनिट पुलिस ने .32 बोर की पिस्टल और चार जिदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। प्रेसवार्ता कर पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह तूर ने बताया कि पंचम के खिलाफ 10 से ज्यादा मामले पहले से दर्ज हैं। वह कुख्यात बदमाश है जो गोपाल नगर गोलीकांड में पुलिस को वांछित था। उन्होंने कहा कि अकाली नेता पर गोली चलाने के मामले में उसके खिलाफ 15 अप्रैल 2022 को केस दर्ज किया गया था। सोंधी के बेटे हिमांशु पर पंचम गैंग ने गोपाल नगर में गोली मारकर हत्या करने का प्रयास किया था, लेकिन गोली अपना निशाना चूक गई और परिवार के साथ एक्टिवा पर जा रहे एक अन्य युवक को लग गई थी। उन्होंने कहा कि पंचम के कुछ साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, लेकिन पंचम फरार था। पंचम को पकड़ने के लिए हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और दिल्ली समेत कई राज्यों में छापेमारी की गई थी। सीपी ने कहा कि एक गुप्त सूचना के आधार पर स्पेशल आपरेशन यूनिट के प्रभारी अशोक कुमार के नेतृत्व में टीम ने शहर के बाहर एक .32 बोर पिस्तौल और जिदा कारतूस के साथ पकड़ लिया। पुलिस मामले की और जांच कर रही है। गुरप्रीत सिंह तूर ने बताया कि पंचम को गिरफ्तार करने में डीसीपी जसकरण सिंह तेजा, एडीसीपी गुरबाज सिंह, एसीपी निर्मल सिंह और इंस्पेक्टर इंद्रजीत सिंह की अहम भूमिका रही। ----

loksabha election banner

दुश्मनी में बदल गई थी भालू और पंचम की दोस्ती

कभी लोग भालू और पंचम की दोस्ती की मिसाल देते थे लेकिन बाद में यह दोस्ती किसी वजह से दुश्मनी में बदल गई और दोनों एक-दूसरे की जान के दुश्मन बन गए। दोनों में कई बार गैंगवार भी हुई है। भालू गैंग ने एक बार पंचम को गोलियां मारी थी लेकिन वह बच गया था। दोनों एक दूसरे को जान से मारना चाहते हैं। भालू फिलहाल जेल में बंद है।

----

पंचम ने आत्मसमर्पण कर दिया या पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया

सूत्रों के अनुसार पंचम ने शुक्रवार को यह कहते हुए आत्मसमर्पण कर दिया था कि उसने गोपाल नगर में कोई गोली नहीं चलाई थी। उसे बिना किसी कारण के मामले में घसीटा जा रहा है। पंचम ने यह भी कहा था कि उसे अदालत पर पूरा भरोसा है और अगर पुलिस जांच करती है, तो उसे पता चलेगा कि वह गोपाल नगर गोलीकांड में शामिल नहीं था लेकिन पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी दिखाई है और उसके पास से हथियार भी बरामद किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.