जेएनएन, अमृतसर/मानसा। सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में आरोपित कुख्यात गैंगस्टर लांरेंस बिश्नोई को मंगलवार की रात अमृतसर की कोर्ट में पेश किया जाएगा। इसके लिए कचहरी के भीतर और आसपास लगभग 150  पुलिस कर्मचारियों की तैनाती की गई है।

गैंगस्टर बिश्नोई अमृतसर में हुए गैंगस्टर रणदीप सिंह राणा उर्फ राणा कंधोवालिया हत्याकांड में आरोपित है। कंधोवालिया की हत्या पिछले साल अगस्त में गुरुनगरी के एक अस्पताल में कर दी गई थी। इसी मामले में अमृतसर पुलिस गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई को रात 10 बजे के बाद किसी भी समय न्यायालय में प्रस्तुत कर सकती है। इससे पहले मानसा के एक न्यायालय ने बिश्नोई को ट्रांजिट रिमांड पर अमृतसर पुलिस को सौंपा था।

गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई की पेशी से पहले सुरक्षा के दृष्टिगत अमृतसर जिला कचहरी को पुलिस छावनी में बदल दिया गया है।

इससे पहले दिन में अमृतसर पुलिस गैंगस्टर राणा कंधोवालिया हत्याकांड में बिशनोई को हिरासत में लेकर पुछताछ करने के मकसद से मानसा पहुंची। मानसा कोर्ट ने ट्रांजिट रिमांड पर लारेंस बिश्नोई को अमृतसर पुलिस के हवाले करने के आदेश दे दिए। अमृतसर पुलिस लारेंस बिशनोई को 24 घंटे के बीच मेडिकल करवाने के बाद अमृतसर कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड की मांग करेगी ताकि कंधोवालिया हत्याकांड के बारे में उससे पूछताछ कर सके।

बता दें कि दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड मिलने के बाद पंजाब पुलिस 15 जून की रात को बिश्नोई को तिहाड़ जेल से मानसा लेकर पहुंची और सुबह साढे चार बजे भारी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश कर सात दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया। पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद कोर्ट में पेश किया यहां फिर से कोर्ट ने 27 जून तक उसका पुलिस रिमांड दिया, जो सोमवार को खत्म हो गया। सोमवार दोपहर को मानसा पुलिस ने बिश्नोई को कोर्ट में पेश किया था।

Edited By: Pankaj Dwivedi