जालंधर, जेएनएन। बार-बार साबुन से हाथ धोने से कोरोना वायरस फैलने का खतरा कम हो जाता है। बुधवार को जिला एपीडिमोलॉजिस्ट डॉ. सतीश कुमार ने शिव एजुकेशन सोसायटी के मोहल्ला गोबिंद गढ़ स्थित सेंटर में आयोजित जागरूकता संगोष्ठी में यह जानकारी दी।

यह संगोष्ठी दैनिक जागरण व पंजाबी जागरण ने सेहत विभाग के सहयोग से आयोजित की। इस दौरान डॉ. सतीश कुमार ने कहा कि कोरोना वायरस की शुरुआत चीन से हुई है। वायरस की वजह से हजारों की तादाद में लोग मारे जा चुके हैं। भारत समेत करीब एक दर्जन देशों में वायरस पैर पसार चुका है। सेहत विभाग की ओर से वायरस से ग्रस्त देशों से आने वाले करीब पांच लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। इनमें से कुछ संदिग्ध मरीजों के सैंपल लेकर जांच भी पुणे से करवाई जा चुकी है, जो निगेटिव पाए गए हैं। देश में केरल में जिन दो लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमण हुआ था, डॉक्टरों ने उनके इलाज में कामयाबी हासिल कर ली हैं।

डॉ. सतीश कुमार ने लोगों को छींक और खांसी आने के समय मुंह पर कपड़ा रखने की सलाह दी है क्योंकि कोरोना वायरस एक से दूसरे व्यक्ति तक इसी माध्यम से फैलता है। उन्होंने सेंटर के स्टाफ तथा विद्यार्थियों को पंफ्लेट भी बांटे।

अंत में सेंटर हेड जतिंदर कुमार ने दैनिक जागरण, पंजाबी जागरण और सेहत विभाग का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर प्रोजेक्ट जोनल हेड निखिल शर्मा, ब्लॉक मिशन मैनेजर सूरज कलेर, जगजीत ¨सह, अनिल महाजन, गुरसेवक सिंह, किरण बाला, खुशबू, वैशाली, सुनायना, मेगा, रीतू तथा दीपक के अलावा सेंटर में विद्यार्थी मौजूद थे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!