जासं, बठिंडा। बठिंडा में विवाह कार्यक्रम से लौट रहे नौजवानों पर फायरिंग कर उन्हें घायल करने के आरोप में थाना मौड़ पुलिस ने गांव राजगढ़ कुब्बे की रहने वाले एक दंपति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। हालांकि, आरोपित दंपति की गिरफ्तारी होनी बाकी है। पुलिस को शिकायत देकर गांव मौड़ खुर्द निवासी गुरसेवक ने बताया कि वह पेशे से वकील और बठिंडा कचहरी में काम करता है। गुरसेवक सिंह ने बताया कि 27 जनवरी को वह व उसका दोस्त कुलबीर सिंह एक शादी समारोह से रात्रि 10 बजे वापस लौट रहे थे, तभी रास्ते में सिल्वर रंग की इनोवा गाड़ी ने उन्हें रोक लिया। उस गाड़ी में आरोपित लखविंदर सिंह उर्फ गोल्डी और उसकी पत्नी गुरप्रीत कौर निवासी राजगढ़ कुब्बे गाड़ी से उतरे और दोनाली बंदूक से उनपर फायरिंग करनी शुरू कर दी।

पहले गोली उनकी टांग पर लगी, जबकि उसके दोस्त कुलवीर को भी दररे लगे। इसी दौरान आरोपित गुरप्रीत कौर ने कहा कि इसके सिर पर गोली मारो अन्यथा यह उनके खिलाफ गवाही देगा। पत्नी के कहने पर उसने दूसरी गोली भी चलाई, जिससे वह बच गया। पीडि़त ने बताया कि उसने भाग कर जान बचाई और पुलिस को सूचित किया, जबकि आरोपित मौके से फरार हो चुके थे। रंजिश के बारे में पीडि़त ने बताया कि शादी में गोल्डी की किसी अज्ञात व्यक्ति के साथ कहासुनी हुई थी, वह भी मौके पर मौजूद था, जिस कारण उस पर हमला किया गया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपित दंपति पर मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिए है।

दुकान में घुसकर की मारपीट, अज्ञात लोगों पर मामल दर्ज

वहीं एक अन्य मामले में शहर के बाबा फरीद नगर स्थित एक दुकान में घुसकर अज्ञात लोगों ने दुकानदार से मारपीट की और उसे घायल कर दिया। थाना सिविल लाइन पुलिस ने पीड़ित दुकानदार की शिकायत पर अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस को शिकायत देकर राज कुमार निवासी बाबा फरीद नगर बठिंडा ने बताया कि वह इलाके में एक दुकान करता है। बीती 25 जनवरी को एक अज्ञात व्यक्ति उसकी दुकान में घुसा और बेवजह उसके साथ मारपीट कर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Edited By: Vinay Kumar