Move to Jagran APP

पूर्व मेयर सुरेश सहगल सहित चार पर मामला दर्ज, निगम कमिश्नर बोले-मारपीट बर्दाश्त नहीं

नगर निगम के बिल्डिंग इंस्पेक्टर दिनेश जोशी की दौड़ा-दौड़ा कर पीटने के मामले में पुलिस ने पूर्व मेयर सुरेश सहगल, मकान मालिक सुलक्षण व बब्बू सहित चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Oct 2018 09:42 AM (IST)Updated: Tue, 30 Oct 2018 02:14 PM (IST)
पूर्व मेयर सुरेश सहगल सहित चार पर मामला दर्ज,  निगम कमिश्नर बोले-मारपीट बर्दाश्त नहीं
पूर्व मेयर सुरेश सहगल सहित चार पर मामला दर्ज, निगम कमिश्नर बोले-मारपीट बर्दाश्त नहीं

जागरण टीम, जालंधर :

loksabha election banner

नगर निगम के बिल्डिंग इंस्पेक्टर दिनेश जोशी की दौड़ा-दौड़ा कर पीटने के मामले में पुलिस ने पूर्व मेयर सुरेश सहगल, मकान मालिक सुलक्षण व बब्बू सहित चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। निगम के बिल्डिंग ब्रांच के अधिकारियों ने सोमवार को निगम कमिश्नर को चेतावनी दी है कि इस मामले में अगर निगम प्रशासन की ओर से कारवाई नहीं करवाई गई तो मंगलवार से काम ठप कर दिया जाएगा। निगम कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा ने कहा कि वे पुलिस कमिश्नर को सख्त कार्रवाई कर जल्द गिरफ्तारी के लिए पत्र लिखेंगे। इंस्पेक्टर से मारपीट बर्दाश्त नहीं करेंगे। दूसरी ओर, पूर्व मेयर के साथ केस में आरोपित सुलक्षण की अध्यापिका पत्नी रजनी शर्मा ने मोर्चा संभालते हुए आरोप लगाया है कि बिल्डिंग इंस्पेक्टर ने उनके साथ बदसलूकी करते हुए धक्का-मुक्की की थी। पूर्व मेयर को उन्होंने बचाव के लिए बुलाया था। उन्होंने इंस्पेक्टर पर रिश्वत का भी आरोप लगाया। ये है विवाद की वजह

शिवराजगढ़ में सुलक्षण शर्मा अपने पुराने चार मरले के मकान की मरम्मत करा रहे हैं। सुलक्षण ने मीडिया को बताया कि डेढ़ महीने पहले उन्होंने गोल्ड लोन लेकर रिपेयर शुरू कराई थी। मकान के आगे की खाली जगह पर पड़ोसियों से विवाद के बाद कोर्ट के वेलिफ ने उन्हें कब्जा दिलाया था, रेवेन्यू रिकार्ड में जगह उन्हीं की थी। रिपेयर के दौरान वे उसी जगह पर ही निर्माण करा रहे थे, निगम उस जगह को गली बता रहा है जो गलत है। उन्होंने कांग्रेस पार्षद रीटा शर्मा पर निगम मुलाजिमों को शह देने का आरोप लगाया। सुलक्षण का कहना था कि रीटा शर्मा ने उनके घर के निकट ही निगम की जमीन पर तीन दुकानों पर कब्जा कराया है, जिनमें से एक दुकान रीटा शर्मा के ही रिश्तेदार हैं। इसी रंजिश में वे कार्रवाई करा रही हैं।

सुलक्षण ने बताया कि डेढ़ महीने तक वे रिपेयर की परमीशन व नक्शा बनबाने के लिए निगम में चक्कर लगाते रहे, सुनवाई नहीं हुई। इस बीच निगम ने उन्हें नोटिस दिया था, जिसका उन्होंने जबाव दे दिया था। उसी के बाद उन्होंने रिपेयर शुरू की थी। रिश्वत का आरोप

सुलक्षण की पत्नी रजनी ने बताया कि तीन दिन पहले निगम इंस्पेक्टर दिनेश जोशी उनसे निगम की फीस के नाम पर पांच हजार रुपये रिश्वत ले जा चुका है। रविवार को वह फिर 10 हजार रुपये मांगने आया था। उन्होंने कहा कि पति के आने पर वे उन्हें बता देंगी। इस पर दिनेश उनके घर में घुसकर छत पर जाने लगा ताकि मजदूरों को काम करने से रोक सके, उन्होंने घर में घुसने का विरोध किया तो दिनेश ने उनके साथ बदसलूकी करते हुए उन्हें धक्का दे दिया। इंस्पेक्टर की इस हरकत से शौक्ड होने पर उन्होंने खुद फोन कर पूर्व मेयर सुरेश सहगल को बुलाया था, पूर्व मेयर के आने पर इंस्परेक्टर भागने की कोशिश कर रहा था। क्या कहते हैं अधिकारी

निगम कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा ने कहा कि निगम के इंस्पेक्टर के साथ मारपीट किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जा सकती है, हालांकि मकान मालिक की ओर से उन्हें शिकायत दी गई है, लेकिन अगर मारपीट नहीं होती तो उन पर विश्वास किया भी जा सकता था, लेकिन मारपीट करने मामले में किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा, सख्त कार्रवाई के बाद वे खुद भी पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखेंगे।

----

सहगल की गिरफ्तारी के प्रयास जारी: थाना प्रभारी

थाना डिवीजन नं.3 में निगम इंस्पेक्टर दिनेश जोशी पर मारपीट मामले में पुलिस ने पूर्व मेयर सुरेश सहगल, सुलक्षण, बब्बू एवं दो अज्ञात लोगों के खिलफ भी मामला दर्ज कर लिया है। थाना 3 के प्रभारी विजय कुंवर पाल ने बताया कि उनकी तलाश के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। केस मारपीट, सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। शिकायत में दिनेश जोशी ने बताया था कि सुलक्षण शर्मा नाम का व्यक्ति अवैध निर्माण करवा रहा है। मौके पर पहुंचकर उन्होंने निर्माण रोकने का प्रयास किया तो सुलक्षण ने उनके साथ बदसलूकी की, पूर्व मेयर सुरेश सहगल को मौके पर बुला लिया। पूर्व मेयर ने आते ही उन्हें गालियां देते हुए मारपीट की।

-------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.